जोधपुरः सीबीआई (केंद्रीय जांच एजेंसी) ने रिश्वत के आरोपी एक मैनेजर को रंगे हाथों पकड़ा है. मैनेजर NTPC (नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन) का है. मैनेजर पर एक लाख रुपये के साथ पकड़े जाने का आरोप है जो कि उसकी ओर से बतौर रिश्वत ली जा रही पहली किश्त थी. एंजेसी ने गुरुवार को मामले की जानकारी दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3.5 लाख लेनी थी रिश्वत
जानकारी के मुताबिक,  जोधपुर में एनटीपीसी के मैनेजर ने कथित तौर पर बिल क्लीयर करने के लिए और एक पीएसयू (सार्वजनिक क्षेत्र का उपक्रम) के सोलर प्लांट की देखभाल के लिए जिम्मेदार निजी फर्म को सुचारू रूप से काम करने देने के एवज में एक लाख रुपये की रिश्वत ली.



अधिकारियों के अनुसार मैनेजर ओम प्रकाश को जब गिरफ्तार किया गया तब वह फर्म से मिलने वाली कुल रिश्वत 3.5 लाख रुपये का पहला हिस्सा ले रहा था. 



लंबित बिलों की मंजूरी के लिए मांगी रिश्वत
एजेंसी ने मैनेजर के भीलवाड़ा स्थित आवास और जयपुर स्थित कार्यालय पर खोजबीन की कार्रवाई भी की है. एनटीपीसी लिमिटेड ने जोधपुर में स्थित एनटीपीसी एनर्जी जेनरेशन सेंटर पर सोलर प्लांट की जिम्मेदारी एक निजी क्षेत्र की ऊर्जा कंपनी को दी है. 




जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र के काम की देखरेख के लिए जिम्मेदार ओम प्रकाश ने कथित तौर पर फर्म के लंबित बिलों को मंजूरी देने के लिए 3.5 लाख रुपये की मांग की थी. 


अधिकारियों ने फर्म की ओर से मिली शिकायत के बाद अपना जाल बिछाया था और ओम प्रकाश को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. 


मदरसे में चार साल तक नाबालिग से दुष्कर्म, पति ने दी हिम्मत तो अब दर्ज हुआ मुकदमा


अबु सलेम का करीबी नोएडा से गिरफ्तार, डॉन का डर दिखाकर हड़पता था रुपये