नई दिल्लीः कांग्रेस को एक और झटका देते हुए शनिवार को नांदेड़-वाघाला शहर नगर निगम के 55 पूर्व पार्षद दो बार के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक एस. चव्हाण की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. नांदेड़ के कांग्रेसी कद्दावर नेता चव्हाण 10 दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे. उन्हें राज्यसभा का टिकट मिला और उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्यों ये कांग्रेस के लिए झटका
चव्हाण के नेतृत्व में हुए 2017 के एनडब्ल्यूसीएमसी चुनावों में कांग्रेस ने इस महत्वपूर्ण नागरिक निकाय को नियंत्रित करने के लिए 81 में से 73 सीटें जीतकर क्लीन स्वीप किया था. चव्हाण ने 55 पूर्व नगर निगम पार्षदों को अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और विकास के दृष्टिकोण में विश्वास के कारण भाजपा को चुना है.


क्या बोले चव्हाण
चव्हाण ने कहा, "वे भी राजनीतिक मुख्यधारा का हिस्सा बनना चाहते हैं और प्रगति में योगदान देना चाहते हैं."स्थानीय पार्टी नेताओं ने संकेत दिया कि कांग्रेस छोड़ने वाले 55 नेताओं के अलावा, आने वाले सप्ताहों में जिले के कई अन्य महत्वपूर्ण नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं.


पिछले कुछ महीने में कांग्रेस को राज्य में तीन बड़े 'झटके' मिले हैं. मिलिंद एस. देवड़ा सत्तारूढ़ शिवसेना में शामिल हो गए. मुंबई के पूर्व विधायक बाबा जेड सिद्दीकी सत्तारूढ़ सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये. ताजा घटनाक्रम में चव्हाण भाजपा में शामिल हो गये थे.


उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि यदि हिंदुस्तान में रोजगार होता तो युवा 12 घंटे मोबाइल न चलाते. राहुल गांधी ने यह बात अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत संभल में एक सभा को संबोधित करते हुए कही.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.