नई दिल्ली: BJP Candidates List: लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को लेकर लंबे समय से कयासों के बाजार गर्म हैं. हर किसी के समर्थक अपने नेता को टिकट मिलने की बात कह रहे हैं. लेकिन अब जल्द ही तस्वीर साफ हो सकती है. आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा जल्द ही अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 18 फरवरी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहली सूची में हो सकते हैं 50 नाम
ऐसा माना जा रहा है कि भाजपा की पहली लिस्ट में करीब 50 नामों की घोषणा हो सकती है. ये 50 नाम वो हो सकते हैं जिनकी सीट को लेकर कोई विवाद नहीं है. पहली लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का नाम देखने को मिल सकता है.  


दो दिन चलेगी कार्यकारिणी की बैठक
भाजपा ने 17-18 फरवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. यह दो दिन चलेगी. दिल्ली के भारत मंडपम में बैठक होनी है. 18 फरवरी को पीएम मोदी के भाषण के बाद बैठक का समापन होगा. 


पीएम ने कही थी 370 सीटों की बात
पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में सदन में कहा था कि भाजपा इस चुनाव में 370 सीटें पा सकती है. जबकि उन्होंने दावा किया कि NDA 400 सीटों पर जीत दर्ज करेगा. इसके बाद राज्यसभा में उन्होंने ये भी कहा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि इस बार के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 40 सीटें बचा सके. गौरतलब है कि बीते लोकसभा चुनाव (2019) में NDA को 543 में से 353 सीटें मिली थीं. जबकि BJP ने अकेले 303 सीटें जीती थीं. 


ये भी पढ़ें- उत्तर, दक्षिण, पूर्वोत्तर... आखिर कैसे NDA ला सकता है 400 सीटें?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.