नई दिल्ली: कर्नाटक भाजपा ने राज्य में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची तय कर ली है और 8 अप्रैल की इसकी घोषणा संभव है. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पाने गुरुवार को बताया कि चयनित उम्मीदवारों के नामों की सूची शुक्रवार को पार्टी हाई कमान को भेजी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 अप्रैल को जारी होगी बीजेपी की पहली लिस्ट!
उन्होंने कहा, केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक 8 अप्रैल को होगी. चर्चा के बाद हाई कमान उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देगा और उसके बाद सूची जारी की जाएगी. आवास मंत्री वी. सोमन्ना को विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्दारमैया के खिलाफ वरुणा सीट से चुनाव मैदान में उतारने के सवाल पर येदियुरप्पाने कहा कि सबकुछ हाई कमान के आदेश के अनुरूप होगा.


उन्होंने कहा, वरिष्ठ नेताओं का बोर्ड इस बात पर निर्णय करेगा कि उम्मीदवारों को कहां से खड़ा करना है. सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नेताओं ने हर सीट के लिए तीन-तीन उम्मीदवारों के नामों का चयन किया है. इसके लिए एक निजी रिजॉर्ट में भाजपा की कोर समिति और इलेक्शन समिति की बैठक देर रात तक चली.


शुक्रवार को दिल्ली पहुंचेंगे सीएम बासवराज बोम्माई
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री बासवराज बोम्माई शुक्रवार शाम नई दिल्ली पहुंचेंगे ताकि अपने समर्थकों के लिए टिकट सुनिश्चित कर सकें. विपक्षी कांग्रेस पार्टी उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है.


वहीं जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने बृहस्पतिवार को कहा कि 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी सूची को सात अप्रैल को अंतिम रूप दिया जाएगा, जिसमें विवादास्पद हासन सीट भी शामिल है. कुमारस्वामी ने हासन सीट के मुद्दे को हल करने के बारे में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि इसे लेकर कोई समस्या नहीं है.
(इनपुट- आईएएनएस)


इसे भी पढ़ें- Karnataka Chunav: कब जारी होगी जेडीएस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट? हासन सीट पर विवाद खत्म होने का दावा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.