नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिये 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी. पार्टी ने हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से महेश तेंगिनाकाई को मैदान में उतारा है, जहां से टिकट ना मिलने से नाराज पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक अरविंद लिंबावली का काट दिया टिकट
भाजपा ने महादेवपुरा सीट से वर्तमान विधायक अरविंद लिंबावली का टिकट काट दिया है. उनके स्थान पर पार्टी ने उनकी पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावली को टिकट दिया है. अरविंद लिंबावली 2008 से इस सीट पर लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं.



भाजपा ने राज्य की 224 विधानसभा सीट में से 222 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने पहली सूची में 189 और दूसरी सूची में 23 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. अब दो सीट पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाकी है. कर्नाटक में 224 सीट पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 10 मई को होगा और नतीजों की घोषणा 13 मई को की जाएगी.


पहली लिस्ट में 189 उम्मीदवारों की जारी हुई थी सूची
11 अप्रैल को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 189 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अपने पारंपरिक शिगांव सीट से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की.


पहली लिस्ट में पार्टी ने 52 नए चेहरों को चुनाव मैदान में उतारा गया था. 189 उम्मीदवारों की सूची में 32 अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से हैं जबकि 30 अनुसूचित जाति और 16 अनुसूचित जनजाति वर्ग से हैं.


हेलीकॉप्टर से पहुंची नकदी: कर्नाटक के कांग्रेस नेता का आरोप
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विनय कुमार सोराके ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एवं राज्य के भाजपा चुनाव प्रभारी अन्नामलाई के हेलीकॉप्टर से भारी मात्रा में नकदी से भरा बैग उडुपी पहुंचा है. कौप निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सोराके ने कहा कि पार्टी ने चुनाव अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी है.


उन्होंने उडुपी से कांग्रेस उम्मीदवार प्रसाद राज कंचन के नामांकन दाखिल करने से पहले उडुपी कांग्रेस भवन में पार्टी का घोषणापत्र जारी किए जाने के बाद यह बात कही. सोराके ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) झूठे राजनीतिक प्रचार के सहारे तटीय जिले से पिछला चुनाव जीत गई थी लेकिन इस बार ये सब नहीं चलेगा.
(इनपुट- भाषा)


इसे भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव में राहुल गांधी ने उठाया आरक्षण का मुद्दा, कांग्रेस का लक्ष्य- 150 सीट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.