नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. यह झटका दिग्गज कांग्रेस नेता जनार्दन द्विवेदी के बेटे ने पार्टी को दिया है. जनार्दन द्विवेदी के बेटे समीर द्विवेदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल रहे समीर द्विवेदी हालांकि इससे पहले किसी पार्टी में नहीं थे, लेकिन खुद उनके पिता जनार्दन द्विवेदी को उनके इस कदम की जानकारी नहीं है. इसलिए भाजपा की सदस्यता लेने के तुरंत बाद जनार्दन द्विवेदी ने कहा कि उनके बेटे के फैसले के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. अगर वह भाजपा में गए हैं तो यह उनका खुद का निर्णय है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में गए
भाजपा में शामिल होने के मौके पर लेफ्टिनेंट कर्नल समीर द्विवेदी ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि यह उनकी पहली राजनैतिक पार्टी है. समीर द्विवेदी ने कहा, 'मेरा जीवन अब तक गैर राजनीतिक रहा है. आज जो देश की परिस्थिति है, इसमें गैर-राजनैतिक लोगों को, पढ़े-लिखे लोगों को राजनीति में आना चाहिए.' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के बेटे समीर द्विवेदी ने CAA के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर भी अपनी बातें रखीं.



उन्होंने कहा, 'चाहे वह शाहीन बाग हो या फिर मुंबई में लोगों का प्रदर्शन, यह आम जनता को बरगलाने की कोशिश है. मैं उन मुस्लिम महिलाओं से कहना चाहता हूं कि क्या किसी ने इससे पहले तीन तलाक हटाने पर चर्चा की. CAA नागरिकता देने के लिए है, न कि लेने के लिए.'


संसद में बोले अधीर रंजनः ये रावण की औलाद हैं


जनार्दन द्विवेदी को जानकारी नहीं
एक तरफ समीर द्विवेदी जहां भाजपा में शामिल हो रहे थे, वहीं उनके पिता जनार्दन द्विवेदी को इसकी जानकारी नहीं थी. बेटे के भाजपा जॉइन कर लेने के बाद जनार्दन द्विवेदी ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा, 'मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. अगर उसने भाजपा जॉइन कर ली है, तो यह उसका निजी फैसला है.'



कांग्रेस पार्टी में जनार्दन द्विवेदी का नाम महत्वपूर्ण नेताओं में शुमार किया जाता रहा है. उन्हें सोनिया गांधी का करीबी नेता माना जाता रहा है. 


आप ने जारी किया घोषणा पत्रः भाजपा के राष्ट्रवाद के सामने लाए देशभक्ति पाठ्यक्रम