मुंबई.  BMC चुनावों की धमक अब मुंबई की सड़कों पर दिखने लगी हैं. राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी ने बेस्ट (बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग) की बसों पर विज्ञापन दिया है जिसमें दावा किया गया है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार के आने से हिंदू त्योहारों को मनाने में आने वाली बाधाओं को दूर कर दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के उपमुख्यमंत्री फडणवीस की तस्वीरों के अलावा भाजपा के चिह्न ‘कमल’ और गणेश की तस्वीरें हैं. मुंबई में जल्द ही निकाय चुनाव होने की संभावना है.


बेस्ट ने इस पर क्या कहा?
‘बेस्ट’ के महाप्रबंधक लोकेश चंद्र से इस संबंध में प्रतिक्रिया लेने के लिए संपर्क नहीं हो सका. हालांकि उपक्रम के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बसों के लिए दिये जाने वाले विज्ञापन इस उद्देश्य के लिए अनुबंधित एक वाणिज्यिक एजेंसी द्वारा प्राप्त किए जाते हैं. गौरतलब है कि ‘बेस्ट’ शहर की सबसे बड़ी सड़क परिवहन सुविधा है, जिसके बेड़े में 3,700 बस हैं जिनसे हर दिन लगभग 30 लाख लोग यात्रा करते हैं.


शिवसेना के लिए अहम चुनाव
बता दें कि राज्य की सत्ता से हाथ गंवाने के बाद शिवसेना के लिए बीएमसी चुनाव बेहद अहम हैं. बीएमसी पर शिवसेना बीते कई दशक से काबिज है और इस चुनाव में हार उसके लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकती है. इस वक्त शिवसेना की अंदरूनी लड़ाई ही चर्चा का केंद्र बनी हुई है. उद्धव ठाकरे सत्ता से बेदखल जरूर हो गए हैं, लेकिन पार्टी पर वे अपनी पकड़ कमजोर करना नहीं चाहते.  


राज ठाकरे और फडणवीस की मीटिंग
हाल ही में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे के बीच सीक्रेट मीटिंग की खबरें सामने आई हैं. फडणवीस और राज ठाकरे की बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें बीएमसी चुनावों को लेकर चर्चा हुई है. चर्चाएं हैं कि लंबे समय से बीएमसी पर काबिज शिवसेना को हटाने के लिए बीजेपी और मनसे साथ आ सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- कानपुर, बाराबंकी समेत 7 जिले हो सकते हैं 'यूपी राज्य राजधानी क्षेत्र' एससीआर में शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.