नई दिल्लीः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को ‘इंडिया’ गठबंधन और इसके प्रमुख घटक दल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देना चाहते हैं, यानी ये गोकशी की छूट देने की बात कर रहे हैं. उन्होंने कहा, 'ये बेशर्म लोग हमारी गाय को खाने की छूट देंगे, जबकि हमारा शास्त्र गाय को विश्व माता कहता है, उस गाय को ये कसाइयों के हाथों देंगे, क्या हिन्दुस्तान कभी इसे स्वीकार करेगा?” 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संभल में बोले सीएम योगी
भाजपा कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री शुक्रवार को संभल लोकसभा सीट के लिए बिलारी (मुरादाबाद) में भाजपा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के पक्ष में विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशवासियों और महिलाओं की संपत्तियों को जब्त करके रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों में बांटना चाहती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र के जरिए देशवासियों की संपत्ति का एक्स-रे कराने की बात कहती है, इसका मतलब कि अगर किसी के घर में चार कमरे हैं तो चार में से दो को कब्जे में ले लेंगे. 


जानें क्या बोले मुख्यमंत्री
उन्होंने कहा, “कांग्रेस कहती है कि महिलाओं के जेवर को भी अपने कब्जे में ले लेंगे. हिन्दुस्तान इसे कभी स्वीकार नहीं करेगा. 2004 से 2014 के बीच संप्रग की सरकार में इन्होंने ऐसे प्रयास किये थे. इन्होंने एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में सेंध लगाने का काम किया था.” उन्होंने सच्चर कमेटी और न्यायमूर्ति रंगनाथ मिश्रा कमेटी की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस इसे लागू करके पिछड़ी जाति के आरक्षण में से मुसलमानों को छह प्रतिशत आरक्षण देना चाहती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि भारत के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है. योगी ने पूछा कि अगर ऐसा है तो गरीब, पिछड़ा और दलित कहां जाएंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश के विभाजन के लिए फिर से साजिश रची रही है. 


उन्होंने कांग्रेस नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि सुनने में आया है कि भाई-बहन दोनों अयोध्या जाना चाहते हैं, जब सरकार थी तब ये लोग कहते थे कि राम हुए ही नहीं, अब कहते हैं कि राम सबके हैं, यही इनका दोहरा चरित्र है, इनपर हमें विश्वस नहीं करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें आने वाली पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए ऐसी सरकार को बनाने पर जोर देना होगा, जिन्होंने भारत को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने का संकल्प लिया हो. उन्होंने कहा कि संभल में कमल खिलने का मतलब यहां के सुरक्षा की गारंटी होगी. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.