नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी ने भरोसा जाहिर किया है कि तृणमूल कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग पर बातचीत फाइनल कर ली जाएगी. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने बृहस्पतिवार को कहा कि सीट बंटवारे पर उपजे गतिरोध का समाधान निकाल लिया जाएगा. दरअसल ठीक एक दिन पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने राज्य में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीएमसी का अलग हटना इंडी गठबंधन के लिए झटका!
ममता बनर्जी के इस बयान को इंडी गठबंधन के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि इसके बाद कांग्रेस नेताओं की तरफ से कहा गया था कि टीएमसी के साथ बातचीत कर समाधान निकाला जाएगा. अब जयराम रमेश ने कहा- अगर हमें बंगाल और भारत में बीजेपी को हराना है तो ममता बनर्जी की बहुत जरूरत है. हमारी नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे के मन में ममता बनर्जी के प्रति बहुत सम्मान है. ममता बनर्जी और टीएमसी के बिना कोई भी ‘इंडिया’ गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकता.


'कांग्रेस ने ममता को न्याय यात्रा में आमंत्रित किया'
जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी ने बनर्जी को ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है. बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में दाखिल हुई. कांग्रेस नेता ने कहा-हमने यात्रा में शामिल होने के लिए ममता बनर्जी को दो बार निमंत्रण भेजा था. हम सभी चाहते हैं कि वह यात्रा का हिस्सा बनें क्योंकि हमारा उद्देश्य एक ही है कि देश में व्याप्त अन्याय के खिलाफ लड़ा जाए.


टीएमसी ने फिर दी तीखी प्रतिक्रिया
हालांकि इस बीच टीएमसी का कहना है कि कांग्रेस अब नुकसान की भरपाई करने की मुद्रा में है. पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा-वे अब नुकसान की भरपाई करने की मुद्रा में हैं. लेकिन पहले उन्हें यह स्पष्ट करना चाहिए कि जब अधीर चौधरी नियमित रूप से टीएमसी को लेकर अपमानजनक बातें करते थे तो वे चुप क्यों थे? ममता बनर्जी ने ‘इंडिया’ गठबंधन के बारे में कुछ प्रस्ताव दिए थे, लेकिन उनमें से किसी को भी स्वीकार नहीं किया गया. हमने कभी भी कांग्रेस नेतृत्व के बारे में बुरा नहीं कहा और हम कांग्रेस की ओर से इसी तरह के संकेत का इंतजार करते रहे. लेकिन उनके पास कुछ और योजनाएं थीं.


ये भी पढ़ें- क्या फिर BJP के साथ जाएंगे नीतीश... जानें क्या कहते हैं ये 7 संकेत?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.