नई दिल्ली: INDIA Alliance: केरल की वायनाड सीट पर CPI ने अपना प्रत्याशी उतार दिया है. सीपीआई के महासचिव डी राजा ने जानकारी दी कि वायनाड लोकसभा सीट से एनी राजा को हमने अपना उम्मीदवार घोषित किया है. CPI इंडिया गठबंधन में शामिल है. इस सीट से राहुल गांधी वर्तमान में सांसद हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
एनी राजा समेत पार्टी ने चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. तिरुवनंतपुरम से पन्नियन रवींद्रन, त्रिशूर से वीएस सुनील कुमार और मवेलिकारा से अरुण कुमार के नाम का ऐलान किया गया है. 



कांग्रेस पर आरोप
CPI इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. LDF के नेता दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस उत्तर भारत में घटक दलों या क्षेत्रीय दलों को अधिक महत्व दे रही है. उतना महत्व दक्षिण भारत में नहीं दिया जा रहा. केरल में कांग्रेस और CPI के बीच गठबंधन नहीं हो पाया है. 


2019 में दो सीटों से राहुल ने लड़ा था चुनाव
गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़े थे. केरल की वायनाड सीट और यूपी की अमेठी सीट से राहुल ने चुनाव लड़ा. दोनों ही सीटें कांग्रेस का गढ़ रही हैं. लेकिन अमेठी में राहुल भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी से चुनाव हार गए. हालांकि, वायनाड के रास्ते से वे संसद पहुंच पाए थे. 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: नागौर से कांग्रेस-BJP का कौन हो सकता है प्रत्याशी, जानें पहले क्या नतीजे रहे?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.