नई दिल्ली: Telangana Assembly Election 2023: तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. तीनों प्रमुख दलों ने अपने प्रत्याशी भी उतारने शुरू कर दिए हैं. इसी बीच एक निर्दलीय प्रत्याशी चर्चा में हैं, जो बीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर राव के सामने चुनाव लड़ेंगे. इस निर्दलीय प्रत्याशी का नाम पद्मराजन है, इन्होंने अपना प्रचार भी शुरू कर दिया है. पद्मराजन अब तक 236 चुनाव लड़ चुके हैं. यही कारण है कि उन्हें इलेक्शन किंग के नाम से भी जाना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रपति का चुनाव भी लड़ा
पद्मराजन ने बताया कि ये उनका 237वां चुनाव होगा. इससे पहले वे दिल्ली कर्नाटक तमिलनाडु, और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में चुनाव लड़ चुके हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए भी चुनाव लड़ा है. पद्मराजन टायर मरम्मत करने की।दुकान चलाते हैं.


इन दिग्गजों के सामने लड़ा चुनाव
पद्मराजन ने सबसे पहला चुनाव साल 1988 में तमिलनाडु की मेट्टूर विधानसभा सीट से लड़ा था. इसके बाद उन्होंने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पीवी नरसिम्हा राव के सामने भी पर्चा दाखिल किया. साल 2019 में वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भी उन्होंने राहुल गांधी के सामने चुनाव लड़ा.


कितने चुनाव जीते?
पद्मराजन ने 236 चुनावों में कुल 1 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. कई सीटों पर उनकी जमानत भी जब्त हुई है. सबसे अधिक वोट उन्हें 2011 के तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में मेट्टूर सीट पर मिले. उन्हें यहां 6273 वोट मिले. पद्मराजन आज तक एक भी चुनाव नहीं जीत पाए हैं.



ये भी पढ़ें- संबित पात्रा से 'ट्रिलियन में कितने जीरो' पूछने वाले प्रोफेसर कहां से लड़ रहे चुनाव, जानें सीट का समीकरण


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.