नई दिल्लीः ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से दिल्ली लौटते समय अज्ञात लोगों ने उनकी कार पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि वह सुरक्षित हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कहा कि उनकी कार राष्ट्रीय राजमार्ग 24 के हापुड़-गाजियाबाद खंड पर छिजारसी टोल प्लाजा के करीब थी, तभी शाम करीब छह बजे यह घटना हुई. 


छिजारसी टोल पर हुई घटना
एआईएमआईएम सांसद ने एक ट्वीट में कहा, 'कुछ देर पहले छिजारसी टोल गेट पर मेरी गाड़ी पर गोलियां चलाई गयी. चार गोली चलाई गई. (गोलीबारी करने वाले) 3-4 लोग थे, सब के सब भाग गए और हथियार वहीं छोड़ गए. मेरी गाड़ी पंचर हो गई, लेकिन मैं दूसरी गाड़ी में बैठ कर वहां से निकल गया. हम सब महफ़ूज़ हैं.' 



चुनाव प्रचार के लिए आए थे ओवैसी
तेलंगाना के हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा कि वह मेरठ और किठौर में चुनाव से जुड़े कार्यक्रमों के लिए सुबह में दिल्ली से रवाना हुए थे. इन कार्यक्रमों में उन्होंने दोपहर साढ़े तीन बजे पैदल मार्च किया था. ओवैसी ने बताया कि उनके काफिले में चार वाहन थे. 


उन्होंने बाद में संवाददाताओं से कहा, 'हम टोल गेट पर थे और जब हमने अचानक तीन-चार गोलियां चलने की आवाज सुनी तो वाहन की गति धीमी कर दी. मेरी कार पर भी कुछ निशान बने हैं और एक टायर पंचर हो गया.' 


चुनाव आयोग से स्वतंत्र जांच का अनुरोध
उन्होंने कहा, मैंने चुनाव आयोग से घटना की स्वतंत्र जांच कराने का अनुरोध किया है. यह अवश्य पता चलना चाहिए कि इस घटना के पीछे किसका हाथ था. यह (नरेंद्र) मोदी सरकार और योगी (आदित्यनाथ) सरकार से भी एक अपील है. 


एक संदिग्ध हमलावर हुआ गिरफ्तार
घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस अधीक्षक (एसपी) दीपक भूकर ने बताया कि घटना के सिलसिले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है और एक फरार हो गया. उन्होंने कहा कि संदिग्ध से पूछताछ चल रही हैं तथा घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.


यह भी पढ़िएः Uttar Pradesh: चुनावी समय में बुलंदशहर घटना पर सियासत तेज, प्रियंका-अखिलेश ने साधा योगी पर निशाना


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.