नई दिल्लीः Karnataka Elections 2023: केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले पार्टी उम्मीदवारों को बी-फॉर्म जारी करने के दौरान उनसे कथित रूप से रिश्वत मांगने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार के खिलाफ शुक्रवार को कार्रवाई की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री ने शिवकुमार पर लगाया आरोप
करंदलाजे राज्य चुनाव प्रबंधन समिति की संयोजक हैं. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि शिवकुमार ने खुद स्वीकार किया है कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए टिकट की चाह रखने वाले उम्मीदवारों से पैसे इकट्ठे किए हैं. 


कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा के समक्ष दर्ज कराई गई शिकायत में करंदलाजे ने शिवकुमार के साथ-साथ कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की. 


'टिकट के बदले उम्मीदवारों से लिए पैसे'
उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, 'शिवकुमार ने खुले तौर पर कहा है कि प्रदेश कांग्रेस ने टिकट के बदले उम्मीदवारों से पैसे लिए हैं. यह भारतीय दंड संहिता (IPC) के प्रावधानों के तहत रिश्वतखोरी के अलावा कुछ और नहीं है, साथ ही चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता का गंभीर उल्लंघन है.'


डीके शिवकुमार का नामांकन स्वीकार
बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर ने शुक्रवार को कनकपुरा सीट से डी के शिवकुमार का नामांकन स्वीकार कर लिया था. अधिकारियों ने शिवकुमार की ओर से दाखिल नामांकन में किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया. 


वहीं, डीके शिवकुमार के भाई और बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद डीके सुरेश ने भी कनकपुरा सीट से नामांकन दाखिल किया था. इसे लेकर कहा गया था कि शिवकुमार का नामांकन रद्द होने की स्थिति में डीके सुरेश ने बैकअप के तहत नामांकन दाखिल किया था.


यह भी पढ़िएः Karnataka Elections 2023: नहीं रद्द हुआ डीके शिवकुमार का नामांकन, बीजेपी पर लगा था साजिश का आरोप


 



Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.