नई दिल्ली: MCD Election: आम आदमी पार्टी ने आगामी दिल्ली नगर निगम चुनावों  के लिए शनिवार को अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. जारी की गई अपनी इस दूसरी सूची में आप ने 117 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं. बता दें कि शुक्रवार यानी कल ही आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली सूची जारी की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरविंद केजरीवाल ने चुनाव को लेकर दी ये गारंटी


बता दें कि पहली सूची से पहले आम आदमी पार्टी अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर चुकी है. वहीं इसके राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनावों के लिए पार्टी की 10 गारंटी भी दे चुके हैं. इन गारंटी में तीन ‘लैंडफिल’ स्थानों को साफ करना, भ्रष्टाचार मुक्त एमसीडी शामिल हैं. दिल्ली नगर निगम में 250 वार्ड हैं. एमसीडी चुनाव के लिए चार दिसंबर को मतदान कराए जाएंगे और मतों की गिनती सात दिसंबर को होगी. 


अरविंद केजरीवाल और हरभजन सिंह होंगे MCD चुनाव के स्टार प्रचारक


आम आदमी पार्टी ने चार दिसंबर को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिये स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, विधायक राजेंद्र पाल गौतम और पूर्व क्रिकेटर तथा राज्यसभा सदस्य हरभजन सिंह शामिल हैं. धर्मांतरण कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर पैदा हुये विवाद के बाद गौतम ने हाल ही में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.


राघव चड्ढा का नाम भी शामिल 


पार्टी ने कुल 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिनमें पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा राज्यसभा सदस्यों संजय सिंह, राघव चड्ढा और एन डी गुप्ता का नाम भी शामिल है.स्टार प्रचारकों के चुनाव प्रचार पर आने वाला खर्च उम्मीदवार के चुनावी खर्चे में नहीं जोड़ा जाता है. निर्वाचन कानूनों के अनुसार स्टार प्रचारकों का खर्च उनकी पार्टी वहन करती है.


ये भी पढ़ें- MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी ने जारी की पहली लिस्ट, 134 उम्मीदवारों को दिया टिकट


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.