नई दिल्लीः पूर्व सांसद राजेश रंजन ऊर्फ पप्पू यादव बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए और अपनी जन अधिकार पार्टी (जाप) का विलय कर दिया. यादव और उनके पुत्र सार्थक ने कांग्रेस मुख्यालय में देश की सबसे पुरानी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस के बिहार प्रभारी मोहन प्रकाश और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने पार्टी में उनका स्वागत किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें क्या बोले पप्पू यादव
यादव ने कहा, मेरी विचारधारा हमेशा कांग्रेस की विचारधारा के करीब रही है...राहुल गांधी जी संघर्ष के प्रतीक हैं. उन्होंने देश के लिए एक उम्मीद जगाई है. उन्होंने कहा, कांग्रेस और लालू यादव मिलकर 2024 जीतेंगे और 2025 जीतेंगे. पप्पू यादव की पत्नी रंजीत रंजन भी कांग्रेस की नेता हैं और वह राज्यसभा सदस्य हैं. माना जा रहा है कि पप्पू यादव कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं.


लालू से मिले थे पप्पू
पप्पू यादव ने एक्स एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था कि उनकी पितातुल्य लालू यादव और भाई तेजस्वी के साथ एक पारिवारिक माहौल में मुलाकात हुई. इस मुलाकात में बिहार में बीजेपी को हराने की रणनीति पर चर्चा की गई. बिहार में गठबंधन को मजबूत करने और सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में सौ फीसदी सफलता पर चर्चा की गई.


पूर्णिया से लड़ सकते हैं चुनाव
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पप्पू यादव पूर्णिया सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट को लेकर उन्होंने लालू यादव से भी चर्चा की है. बता दें कि पप्पू यादव की पत्नी कांग्रेस से राज्यसभा की सांसद हैं. उन्हें छत्तीसगढ़ से पार्टी ने राज्यसभा के लिए भेजा है. हाल ही में उन्होंने तेजस्वी यादव की भी तारीफ की थी.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.