नई दिल्ली: Phalodi Satta Market Prediction: लोकसभा चुनाव करीब आते ही राजस्थान का फलोदी सट्टा मार्केट फिर से एक्टिव हो गया है. राजस्थान के फलोदी जिले का सट्टा बाजार पूरी देश में चर्चा में रहता है. इसके आंकड़े जानकर कई नेताओं की धड़कनें तेज हो जाती हैं. आइए, जानते हैं किन इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर फलोदी सट्टा बाजार का क्या आकलन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा को कितनी सीटें?
वन इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, फलोदी सट्टा मार्केट भाजपा को 335 से 340 सीटें मिलने का अनुमान लगा रहा है. फलोदी के आकलन के अनुसार देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. आकलन कह रहा है कि भाजपा अपने दम पर ही बहुमत प्राप्त कर लेगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को 303 सीटें मिली थीं. 


कांग्रेस को कितनी सीटें दे रहा सट्टा मार्केट
फलोदी सट्टा मार्केट ने कांग्रेस को 40-42 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है. यह आकलन कहता है कि कांग्रेस केंद्र में इस बार भी सरकार नहीं बना पाएगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 52 सीटें आई थीं. 


फिर भी अधूरा रहेगा PM मोदी का सपना?
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार भाजपा के लिए 370 सीटों का टारगेट रखा था. उन्होंने बकायदा संसद के पटल पर यह बात कही थी. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार  बता रहा है कि भाजपा 370 सीटें नहीं ला सकती. 


भाजपा की सीटों का भाव
फलौदी सट्टा बाजार में भाजपा के लिए 300 सीटों के भाव 15 पैसे हैं. 350 सीटों के भाव 2 रुपए है. 335-340 सीटों ला भाव बराबर (1 रुपए) के है. हालांकि, यहां भाव बदलते रहते हैं. 


Disclaimer: इस खबर का मकसद केवल सट्टा बाजार में चल रहे रुझानों को दिखाना है, इससे प्रभावित न हों. ये असल नतीजे नहीं हैं. सट्टा खेलना गैर-कानूनी है, कृपया इससे दूरी बनाए रखें. 


ये भी पढ़ें- तिहाड़ जेल में Arvind Kejriwal पढ़ना चाहते हैं 'हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड....'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.