नई दिल्ली: PM Modi Election Campaign: देश के कई इलाकों में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. कहीं-कहीं तो तापमान 50 डिग्री भी क्रोस कर चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव अभियान खत्म करके कन्याकुमारी पहुंच गए हैं. वे यहां ध्यान मंडपम दो दिन तक ध्कयान लगाएंगे. इसी बीच उनका चुनाव प्रचार का रिपोर्ट कार्ड भी सामने आया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीते चुनाव का रिकॉर्ड तोड़ा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के अपने ही पुराने रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है. 16 मार्च को चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा हुई थी. इसके बाद PM मोदी ने 75 दिनों में करीब 206 रैलियां की. इसके अलावा 80 इंटरव्यूज भी दिए. बीते लोकसभा चुनाव में मोदी ने 142 रैलियां की थीं. 


इस राज्य में की सबसे ज्यादा रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे अधिक रैलियां यूपी में की. उन्होंने यहां ओर 31 रैलियां की. यहां पर NDA ने 'मिशन 80' यानी 80 सीटें जीतने लक्ष्य रखा है. खुद PM मोदी भी यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. यूपी के बाद PM मोदी ने बिहार, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल पर फोकस किया. PM ने बीते 75 दिन में बिहार में बिहार में 20, महाराष्ट्र में 19 और पश्चिम बंगाल में 18 रैलियां और रोड शो किए. 


राहुल गांधी ने की इतनी रैलियां
राहुल गांधी की बात की जाए तो उन्होंने75 दिनों में 76 रोड शो और रैलियां की. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 28 सभाएं और 10 रोड शो किए. 


मायावती और अखिलेश ने कितनी रैलियां की
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 31, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 54 रैलियां और बसपा सुप्रीमो मायावती ने केवल 21 रैलियां और रोड शो किए.


कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत
बता दें कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का प्रचार अभियान खत्म हो चुका है. 1 जून को अंतिम चरण की वोटिंग होगी. इसी बीच पीएम मोदी 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान लगाएंगे. कांग्रेस ने इसे भी PM के प्रचार का ही एक ढंग बताया है, इसकी उन्होंने चुनाव आयोग से भी शिकायत की है.


ये भी पढ़ें- Phalodi Satta Bazar: क्या Smriti Irani अमेठी से जीतेंगी चुनाव, फलोदी सट्टा बाजार ने ये बताया


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.