नई दिल्ली: PM Modi Interview: लोकसभा चुनाव-2024 से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को इंटरव्यू दिया है. इसमें उन्होंने पूर प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की रुद्राक्ष की माला का जिक्र किया है. इसका जिक्र उन्होंने सनातन विरोधी बयान को लेकर किए गए एक सवाल पर किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंदिरा गांधी की माला को लेकर क्या बोल PM?
पीएम मोदी से तमिलनाडु की DMK पार्टी के नेता के सनातन विरोधी बयानों को लेकर सवाल किया. इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मैं इस सवाल को अलग तरीके से देखता हूं. मैं इसको लेकर कांग्रेस से सवाल करता हूं. कांग्रेस सके साथ कभी महात्मा गांधी का नाम जुड़ा था. जिस कांग्रेस की नेता इंदिरा गांधी गले में रुद्राक्ष की माला पहनती थीं, उनकी अब क्या मजबूरी है. सनातन के खिलाफ जहर उगलने वालों के साथ तुम क्यों बैठे हो? क्या तुम्हारी राजनीति अधूरी रह जाएगी?


PM ने कांग्रेस के कैरेक्टर पर क्या कहा?
पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस की सोच में कौन-सी विकृति आ रही है, ये चिंता का कारण है. DMK का जन्म ही शायद इस नफरत के कारण हुआ होगा. लोग धीरे-धीरे उनके नफरत के खेल को स्वीकार नहीं कर रहे. यही कारण है कि वे नए-नए तरीके अपनाकर बोल रहे हैं. सवाल उनसे नहीं, कांग्रेस से है. क्या कांग्रेस ने अपना मूल कैरेक्टर गवां दिया है? 


संविधान में सनातन का गौरवपूर्ण हिस्सा
इस दौरान पीएम मोदी ने संविधान में सनातन से जुड़ी पेंटिंग्स के इस्तेमाल का जिक्र भी किया. पीएम ने कहा कि संविधान सभा में ज्यादातर लोग गांधीवादी थे, कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े थे. जब संविधान बना, तब उसके हर पन्ने पर सनातन से ही प्रेरित पेंटिंग रखी गई. सनातन का संविधान में गौरवपूर्ण हिस्सा है. जो लोग सनातन को गालियां दे रहे हैं, आज आप (कांग्रेस) उनके साथ मंच साझा कर रहे हैं.



ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: मणिपुर में कुकी समुदाय ने क्यों किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार? जानें वजह


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.