नई दिल्ली. राष्ट्रपति चुनाव की तारीखें नजदीक आ गई हैं. महाराष्ट्र में बड़ी सियासी हलचल के थमने के बाद अब शिवसेना ने राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया है. राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे द्वारा एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा करने के बाद विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा की प्रतिक्रिया आई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यशवंत सिंहा ने बोला बीजेपी पर हमला


अपनी प्रतिक्रिया में विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिंहा ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर हमला बोला है. यशवंत सिंहा ने उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा है कि उद्धव ठाकरे ने दबाव में आकर द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को मजबूर किया गया है कि वो द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करें. ये बात उन्होंने गुवाहाटी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कही.


उद्धव ने किया था द्रौपदी को समर्थन देने का ऐलान


बता दें कि कुछ दिन पहले ही, उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया था कि राष्‍ट्रपति के लिए चुनाव में उनके नेतृत्‍व वाली शिवसेना, बीजेपी नीत एनडीए की प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगी. शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट और बीजेपी के हाथों सत्ता गंवा चुके उद्धव ठाकरे ने कहा था उनकी छोटी सोच नहीं है और शिवसेना द्वारा एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू का समर्थन इसका संकेत देता है. 


सीएए और एनआरसी नहीं होने दूंगा लागू


यशवंत सिंहा ने अपने बयान में यह वलभी कहा कि, अगर वे राष्ट्रपति बनते हैं तो सीएए और एनआरसी कानून को लागू नहीं होने देंगे. सिन्हा ने कहा कि, चुनाव लड़ने के लिए मैं इसलिए तैयार हो गया क्योंकि एक यह संघर्ष की घड़ी है. देश में चारों तरफ असाधरण सी स्थिति बन रही है. नागरिकता का कानून मुद्दा है जिसे थोप दिया गया है. अगर मैं राष्ट्रपति बना तो कानून को मंजूर नहीं होने दूंगा.


यह भी पढ़ें: RSS चीफ मोहन भागवत का जनसंख्या पर बड़ा बयान, बोले केवल आबादी बढ़ाना जानवरों का काम


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.