चंडीगढ़: पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की उपस्थिति में शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए. नवजोत सिद्धू ने मूसेवाला को युवा प्रतीक और एक 'अंतरराष्ट्रीय हस्ती' बताया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवजोत सिद्धू ने किया मूसेवाला का स्वागत
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, 'सिद्धू मूसेवाला हमारे परिवार में शामिल हो रहे हैं. मैं कांग्रेस में उनका स्वागत करता हूं.'



चन्नी ने पार्टी में गायक का स्वागत करते हुए कहा कि मूसेवाला 'अपनी कड़ी मेहनत से एक बड़े कलाकार बने और अपने गीतों से लाखों लोगों का दिल जीता.' 


गांव की मुखिया हैं मूसेवाला की मां
मूसेवाला का असली नाम शुभदीप सिंह सिद्धू है और वह मानसा जिले के मूसा गांव के रहने वाले हैं. उनकी मां एक गांव की मुखिया हैं. गायक को इससे पहले अपने गानों में हिंसा और बंदूक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा था. 


वहीं, पूर्ववर्ती अमरिंदर सरकार में सिद्धू मूसेवाला पर आर्म्स एक्ट में केस दर्ज हुआ था. इसके अलावा कोरोना महामारी के दौरान फायरिंग रेंज में एके-47 से फायरिंग करते हुए उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक अन्य मामले में उन्हें बुक किया गया था. 


चुनाव लड़ने की जताई है इच्छा
अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सूबे के मशहूर सिंगर मूसेवाला को पार्टी में लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. वह राजनीति में अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं. 


प्रचार में मूसेवाला का चेहरा भुनाना चाहेगी कांग्रेस
मीडिया रपटों के अनुसार, सिद्धू मूसेवाला ने बठिंडा और मानसा में सक्रिय होने को लेकर अपनी दिलचस्पी जताई है. बताया जा रहा है कि वह मानसा से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर दावा ठोक सकते हैं. वहीं, मूसेवाला की फैन फॉलोइंग को देखते हुए कांग्रेस उनके चेहरे को प्रचार के दौरान भुनाना चाहेगी.  


यह भी पढ़िएः कैसा होगा अखिलेश यादव के गठबंधन का गणित? सपा+ के सीटों का हिसाब-किताब समझिए


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.