नई दिल्ली: Rahul Gandhi on Haryana Result 2024: हरियाणा में कांग्रेस की हार ने सबको चौंका दिया है. इसके बाद से ही लोग कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की प्रतिक्रिया जानना चाहते थे. अब राहुल गांधी का इस पर रिएक्शन आ गया है. उन्होंने नतीजों का विश्लेषण करने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले राहुल गांधी?
राहुल गांधी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा- 'जम्मू-कश्मीर के लोगों का तहे दिल से शुक्रिया. प्रदेश में INDIA की जीत संविधान की जीत है, लोकतांत्रिक स्वाभिमान की जीत है. हम हरियाणा के अप्रत्याशित नतीजे का विश्लेषण कर रहे हैं. कई विधानसभा सीटों से आ रही शिकायतों से चुनाव आयोग को अवगत कराएंगे. हरियाणा के सभी वासियों को उनके समर्थन और हमारे बब्बर शेर कार्यकर्ताओं को उनके अथक परिश्रम के लिए दिल से धन्यवाद. हक का, सामाजिक और आर्थिक न्याय का, सच्चाई का यह संघर्ष जारी रखेंगे, आपकी आवाज बुलंद करते रहेंगे.' राहुल ने कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को बब्बर शेर बताया.



 


हरियाणा में कांग्रेस की हुई चौंकाने वाली हार
हरियाणा के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की चौंकाने वाली हार हुई है. लगभग सभी एग्जिट पोल्स में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की गई थी. लेकिन सूबे में भाजपा ने हैट्रिक लगाई और हरियाणा के इतिहास में पहली बार किसी पार्टी ने लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीता है. हरियाणा में भाजपा को 48 और कांग्रेस को 37 सीटें मिली हैं. INLD 2 सीटों पर जीती है और 3 सीटें निर्दलीयों के पास गई हैं.


जम्मू-कश्मीर में गठबंधन की सरकार
जम्मू-कश्मीर में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के गठबंधन ने जीत हासिल की है. गठबंधन को 49 सीटों पर जीत मिली है. भाजपा 29 सीटें जीती है. PDP के हिस्से में 3 सीटें आई हैं. जबकि 9 अन्य उम्मीदवार जीते हैं.


ये भी पढ़ें- Haryana Result 2024: हुड्डा, कमलनाथ और गहलोत... क्या कांग्रेस की लायबिलिटी बनते जा रहे हैं ओल्ड गार्ड्स?


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.