शिमला: भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए रविवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. नड्डा ने पार्टी के फिर से सत्ता में आने पर समान नागरिक संहिता लागू करने, चरणबद्ध तरीके से आठ लाख रोजगार सृजित करने और राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज खोलने का वादा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने चुनावी घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, भाजपा सरकार हिमाचल प्रदेश में गैरकानूनी इस्तेमाल को रोकने के लिए वक्फ संपत्तियों का सर्वेक्षण कराएगी.


महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र
भाजपा अध्यक्ष ने राज्य में महिलाओं के लिए अलग घोषणापत्र जारी किया. उन्होंने सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी आरक्षण देने का वादा किया. साथ ही नड्डा ने कहा कि छठी से 12वीं कक्षा की छात्राओं को साइकिल मिलेगी और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रही लड़कियों को स्कूटी दी जाएगी. 


भाजपा का मिशन नो चेंज
भाजपा का उद्देश्य है कि हिमाचल प्रदेश में हर बार सरकार बदलने की प्रवृत्ति रोकी जाए. हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 12 नवंबर को होगा. बता दें कि भाजपा ने घोषणापत्र तैयार करने के लिए आम जनता से सुझाव लेने के वास्ते एक समिति गठित की थी. 

ये भी पढ़िए-  ट्विटर ने शुरू की ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सर्विस, एलन मस्क ने बताया भारत में कब शुरू होगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.