नई दिल्ली, Who is K.L Sharma: कांग्रेस ने अमेठी लोकसभा (Amethi Lok Sabha Seat) सीट के लिए के.एल शर्मा का नाम घोषित कर दिया है. कई दिनों से इस सीट को लेकर लोगों के बीच असमंजस था कि आखिर कौन अमेठी सीट से चुनाव लड़ेगा. कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर लिस्ट जारी कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्मृति ईरानी से है मुकाबला 
भाजपा की प्रत्याशी स्मृति ईरानी के सामने कांग्रेस ने के.एल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. वहीं राहुल गांधी इस बार रायबरेली की सीट से चुनाव लड़ेंगे. आइए जानते हैं कि आखिर कौन है केएल शर्मा, जिनपर कांग्रेस ने भरोसा जताते हुए हॉट सीट अमेठी का टिकट दिया है.



कौन है केएल शर्मा?
केएल शर्मा का नाम किशोरी लाल शर्मा है. केएल शर्मा पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं.किशोरी लाल शर्मा ने साल 1983 में पहली बार राजीव गांधी के साथ अमेठी और रायबरेली के चुनावी में गए थे. बता दें कि किशोरी लाल शर्मा राजीव गांधी की मौत के बाद गांधी परिवार के ही हो गए. इसके बाद केएल शर्मा ने रायबरेली लोकसभा सीट के साथ-साथ अमेठी सीट की जिम्मेदारी ले ली और दोनों सीटों का काम काज देखने लगे. 


किशोरी लाल शर्मा बिहार कांग्रेस के प्रभारी भी रहे हैं. उन्हें एक रणनीति कुशल, संगठन के काम में दक्ष नेता माना जाता है. वह कांग्रेस की पंजाब टीम के लिए भी काम कर चुके हैं. शर्मा की कांग्रेस के लिए उपयोगिता इसी से समझिए कि अगर वह अमेठी से चुनाव लड़ रहे तो भी रायबरेली सीट पर राहुल का काम देखेंगे. 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप