Assam Flood News: असम में कहर बर्पा रही बाढ़; 15 लोगों की मौत, 6 लाख लोग प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2274177

Assam Flood News: असम में कहर बर्पा रही बाढ़; 15 लोगों की मौत, 6 लाख लोग प्रभावित

Flood in Assam: असम में बाढ़ ने तबाही मचाई है. यहां बाढ़ से मरने वालों की तादाद बढ़कर 15 हो गई है. बाढ़ से 6 लाख से ज्यादा लोग परेशान हैं. बाढ़ की वजह से 41 हजार से ज्यादा लोग विस्थापित हुए हैं.

Assam Flood News: असम में कहर बर्पा रही बाढ़; 15 लोगों की मौत, 6 लाख लोग प्रभावित

Flood in Assam: राजधानी दिल्ली के आस पास के इलाके जहां शदीद गर्मी से परेशान हैं वहीं पूर्वोत्तर में बारिश ने कहर बरपाया है. पूर्वोत्तर के राज्य असम में भयानक बाढ़ आई है. यहां बाढ़ की चपेट में आ जाने से तीन और लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 15 हो गई, जबकि 6 लाख से ज्यादा लोग इस प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हैं. एक अधिकारिक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई.

असम के 11 जिले प्रभावित
असम के 11 जिलों में शुक्रवार को प्रभावित लोगों की संख्या 3.5 लाख थी, हालांकि असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रभावित जिलों की संख्या घटकर 10 हो गई है. कछार, हैलाकांडी और करीमगंज जिलों में 28 से 15 मई के बीच बाढ़ और तूफान से एक-एक शख्स की मौत होने की जानकारी मिली है. एएसडीएमए के बुलेटिन में बताया गया कि राज्य की तीन प्रमुख नदियां कोपिली, बराक और कुशियारा में जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. 

बाढ़ से बिगड़े हालात
असम में बाढ़ की वजह से 6,01,642 लोग प्रभावित हैं, जिसमें नागांव सबसे ज्यादा 2,79,345 लोग प्रभावित हुए हैं. इसके अलावा होजाई जिले में 1,26,813 और कछार में 1,12,265 लोग प्रभावित हुए हैं. कुल मिलाकर 41,564 विस्थापित लोगों ने विभिन्न जिलों में स्थापित 187 राहत शिविरों में शरण ली है.

उत्तर भारत में गर्मी
आपकों बता दें कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार और हरियाणा-पंजाब शदीद गर्मी की मार झेल रहे हैं. हाल ही में राजस्थान में गर्मी की वजह से 11 लोगों की मौत हो गई है. बिहार में गर्मी और लू की वजह से 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में अभी और तापमान बढ़ने का अनुमान है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news