नई दिल्ली:12th Fail: फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की '12वीं फेल' ऐसी फिल्म के रूप में सामने आई है, जो अपनी आकर्षक और इंस्पायरिंग कहानी से दर्शकों के दिल-ओ-दिमाग में घर कर गई है. इस फिल्म को हर तरफ से बेहद प्यार और सराहान मिली है.  इसे 9.2 की टॉप आईएमडीबी रेटिंग हासिल हुई, वहीं फिल्म को कई बड़े आवॉर्ड्स भी मिले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यही नहीं फिल्म में लीड एक्टर विक्रांत मैसी का प्रदर्शन लोगों को भा गया. अब इस फिल्म ने एक और बड़ा काम कर दिखाया है, क्योंकि जम्मू और कश्मीर के बारामूला में 33 साल बाद फिर से खुले  'जादूज़' सिनेमा में दिखाई जाने वाली यह पहली फिल्म बन गई है.
 
विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी '12वीं फेल' लगातार एक नई मिसाल कायम कर रही है. दरसअल जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 'जादूज़' सिनेमा नाम का एक सिनेमा हॉल को 33 सालों के बाद फिर से खोला गया है. जिसे लेफ्टिनेंट गवर्नर बारामूला मिंगा शेरपा ने ऑफिशियली तौर पर री-ओपन किया, जबकि इस सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म 12वीं फेल है, जो वाकई फिल्म को खास बनाता है.


बता दें, सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है, जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं. लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और रि-स्टार्ट के लिए प्रोत्साहित करती है. विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब तक हिंदी, तमिल और तेलुगु सिनेमाघरों में चल रही है. 


ये भी पढ़ें- BAFTA 2024: पीच कलर की शिमरी साड़ी में बाफ्टा में पहुंची दीपिका पादुकोण, एक्ट्रेस के दीवाने हुए लोग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.