नई दिल्ली:Shah Rukh Gauri wedding Anniversary: शाहरुख खान का पॉपुलर डायलॉग है...'अगर किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने की कोशिश करती है…' शाहरुख खान की निजी जिंदगी पर ये बिलकुल सटीक बैठता है. शाहरुख खान जितना रील लाइफ को लेकर लाइम लाइट में रहते हैं, उतना ही उनकी निजी जिंदगी के बारे में भी जानने के लिए उत्साहित रहते हैं. आज किंग खान गौरी खान अपनी शादी की 32वीं सालगिरह मना रहे हैं


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छोटी उम्र में हुआ इश्क


शाहरुख खान उन बॉलीवुड के उन एक्टर में शामिल हैं, जो फिल्मी बैकग्राउंड से ना होने के बावजूद बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. शाहरुख ने अपने करियर में अभी तक पाया है, वहां तक पहुंचना आसान नहीं है. लेकिन जब गौरी से मोहब्बत और शादी की बात हो तो भी उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है. 14 साल की गौरी से 19 साल के इस लड़के को ऐसा इश्क हुआ की, पाने के लिए पूरी दुनिया से लड़ गया.


गौरी के भाइयों ने पैदा की अड़चन



शाहरुख खान मुस्लिम परिवार से होकर भी एक हिंदू लड़की गौरी के प्यार में पड़े और शादी भी की. एक्टर बता चुके हैं कि पहली मुलाकात में ही किंग खान गौरी पर फिदा हो गए थे और उन्हें पत्नी बनाने का ठान लिया था, लेकिन दोनों की शादी की राहों में कई रुकावटें आईं.  रिपोर्ट के मुताबिक जब शाहरुख ने गौरी के भाई को उनकी शादी के लिए मनाने की कोशिश की तो गुस्से में आकर उन्होंने बादशाह पर बंदूक तान दी थी.


मां ने पंडितों के भी काटे चक्कर


इतना ही नहीं गौरी की मां सविता छिब्बर को ये दोनों का ये रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था. वह दोनों के ब्रेकअप के लिए के लिए इस हद तक गईं की ज्योतिष तक के चक्कर काटने लगीं.  दरअसल गौरी के पिता रमेश छिब्बर ने पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के काम किया था और वह इंडस्ट्री को बहुत अच्छे से जानते थे. पिता को पता था कि शाहरुख की कमाई ठीक नहीं हैं, इसलिए वह नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो. हालांकि जब भगवान ने दोनों की जोड़ी बनाकर ही भेजी थी, तो आखिर में सब मान ही गए.


ये भी पढ़ें- Shraddha Kapoor के घर आया नया मेहमान, एक्ट्रेस ने करोड़ों रुपए खर्च कर किया स्वागत


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.