नई दिल्ली: आपने अपने समय में मिलिंद सोमन (Milind Soman) के हिट टेलीविज़न शो ‘कैप्टन व्योम’ (Captain Vyom) को तो देखा ही होगा. सोमन इस शो में लीड रोल में नजर आए थे. इस शो को केतन मेहता ने निर्देशित किया था. यह 90 के दशक में पैदा हुए लगभग हर बच्चे का पसंदीदा शोज हुआ करता था. बता दें कि मिलिंद की फेम ही एकमात्र ऐसी चीज नहीं थी, जिसने शो को हिट बनाया था, बल्कि कैप्टन व्योम की कहानी जबरदस्त, आकर्षक और एंटरटेनिंग थी. शो में केवल 54 एपिसोड ही थे. अब लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, ये शो एक बार फिर धमाकेदार तरीके से वापसी कर रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 सबके फेवरेट कैप्टन व्योम कर रहे हैं कमबैक


जब से ये खबर सामने आई है, तब से ‘कैप्टन व्योम’ के फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है. लगभग 20 सालों के बाद स्पेस सुपरहीरो के एक नए और लेटेस्ट अवतार को देखने के लिए हर कोई बेताब है. कैप्टन व्योम-द स्काई वॉरियर ने 90 के दशक के अंत में खूब सफलता हासिल की थी.



मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रूइंग थॉट्स प्राइवेट लिमिटेड (बीटीपीएल) इस प्रोजेक्ट पर जोरशोर से काम कर रहा है. जल्द ही कैप्टन व्योम एक वेब सीरीज के रूप में वापस लौटने वाला है. इस खबर को तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया पेज पर शेयर किया है.


केतन मेहता ने की पुष्टि


Gen-Z फैंटेसी के एक्साइटमेंट के लिए, केतन मेहता ने इस खबर पर मुहर लगा दी है. उन्होंने कहा कि- ‘मैं वास्तव में इसे लेकर उत्सुक हूं. मेरे लिए 'कैप्टन व्योम' देश के सुपरहीरो की कहानी है. अब समय आ गया है कि जब भारत नई सदी में अपनी जगह का सपना देख रहा हो, तो उसे फिर से खोजा जाए.



मैं व्योम को आगे ले जाने के लिए बीटीपीएल के साथ हमारी साझेदारी का इंतजार कर रहा हूं. मैं आशा और कामना करता हूं कि यह सुपरहीरो नई ऊंचाइयों पर पहुंचे. इंटरगैलेक्टिक स्पेस एडवेंचर के साथ यह फ्रैंचाइज़ी हमारे देश की सर्वश्रेष्ठ वीएफएक्स और सीजीआई को दिखाने का एक आदर्श मंच हो सकता है.


धूम मचाने को तैयार मेकर्स


पूर्व फिल्म पत्रकार से निर्माता बने प्रशांत सिंह ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा-‘यह एक बड़ी चुनौती है और कुछ इस तरह का प्रयास करने की एक बड़ी जिम्मेदारी है, पर हम इसके लिए तैयार हैं. हालांकि एक बात पक्की है कि यह हमारे देश में अंतरिक्ष और विज्ञान से जुड़ी फिल्मों को लाने का सबसे अच्छा समय है. यह बहुत अच्छा है कि हम अपने बचपन के दिनों को, 90 के दशक के हिट शो जैसे शक्तिमान और कैप्टन व्योम को अलग तरीके से पेश करने का सोच रहे हैं.



ये भी पढे़ं - Tell it like a Woman: आलिया के बाद जैकलीन ने भरी हॉलीवुड की उड़ान, जारी किया पहली फिल्म का पोस्टर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.