नई दिल्ली: 'डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन है.' 1978 में यही डायलॉग महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कुछ इस अंदाज में कहा कि ये आज तक बच्चे-बच्चे की जुबां पर रहता है. हाल ही में 'डॉन' फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म 'डॉन 3' का ऐलान हुआ है, इसी के साथ फिल्म का टीजर भी जारी किया गया है. इस बार रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को 'डॉन' के अंदाज में देखा जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दौर के साथ बदलता गया 'डॉन' का चेहरा


फिल्म के ऐलान के बाद से ही शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के चाहने वाले काफी नाराज दिख रहे हैं. उनका मानना है कि 'डॉन' में उनसे बेहतर कोई हो ही नहीं सकता. ऐसे में देखा जाए तो इंडस्ट्री के सबसे पहले 'डॉन' तो बिग बी रहे हैं और उन्होंने जिस जिंदादिली से इस रोल को निभाया वो अंदाज फिर किसी में नहीं दिखा. खैर, दौर बदला और इस बदलते दौर के साथ 'डॉन' का चेहरा भी बदलता गया.


शाहरुख खान भी नहीं दिखा पाए थे वो दम


शाहरुख खान ने 2006 और 2011 में 'डॉन' के रूप दर्शकों का दिल जीतने की काफी कोशिशें कीं, हालांकि, उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली, जितनी उम्मीद की जा रही है. अब रणवीर सिंह बेशक इस लेगेसी को आगे बढ़ा रहे है, लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आज भी यही मानते हैं कि 'डॉन' का मतलब अमिताभ बच्चन. ऐसे ही एक शख्स है मोसेस सैपिर, इजराइल के रहने वाले मोसेस को अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन माना जाता है.


अमिताभ बच्चन के सबसे बड़े फैन ने किया ट्वीट


'डॉन 3' का ऐलान होते ही मोसेस ने अपने ट्वीट में अमिताभ बच्चन के लिए फिर अपना प्यार जाहिर किया है.



उन्होंने फिल्म 'डॉन' से महानायक का लुक शेयर करते हुए लिखा, 'डॉन तो बस एक ही है. असली डॉन. यहां तक कि मंझे हुए कलाकार शाहरुख खान भी डॉन की भूमिका में फिट नहीं बैठ पाए.'


फरहान की भी तारीफ की


मोसेस ने आगे लिखा, 'मैं फरहान अख्तर को फिल्ममेकर के तौर पर पसंद करता हूं, उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में बनाई हैं. अब नया डॉन आ रहा है. यह सब बातें अमिताभ बच्चन को डॉन के रूप में और सशक्त बनाती हैं. उन्हें देखों... उन जैसा कोई है ही नहीं, न हॉलीवुड में और न ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में.'


7 लाख रुपये में बनी थी 'डॉन'


मोसेस जैसे अमिताभ बच्चन और भी कई ऐसे चाहने वाले ऐसे हैं जिन्हें इस बात पर यकीन है कि बिग बी जैसा 'डॉन' इंडस्ट्री को कोई दूसरा नहीं मिल सकता. 1978 में आई बिग बी की इस फिल्म को सिर्फ 7 लाख रुपये में तैयार किया गया था. रिलीज के बाद इसकी ऐसी दीवानगी दर्शकों पर चढ़ी कि फिल्म ने देखते ही देखते करीब 7 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया.


ये भी पढ़ें- Don 3 Teaser Release: 'पकड़ पाया है मुझको कौन', रणवीर सिंह के रूप में सामने आया नया डॉन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.