नई दिल्ली: Cannes film festival 2024: कान फिल्म फेस्टिवल में एक से बढ़कर एक सितारें शामिल हो रहे हैं. इस बार इवेंट में भारतीयों का दबदबा देखने को मिल रहा है. इस बीच कोलकाता की रहने वाली अनूसया इस प्रतिष्‍ठ‍ित फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय बन गई हैं. उन्‍हें यह अवॉर्ड फिल्‍म 'शेमलेस' के लिए मिला है, जिसे बुल्‍गारिया के फिल्‍ममेकर कॉन्स्टेंटिन बोजानोव ने डायरेक्‍ट किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कान फिल्म फेस्टिवल में भारतीयों का दबदबा


अनसूया को ये अवॉर्ड 'शेमलेस' में अपने शानदार अभिनय के लिए मिला है. फिल्म में एक्ट्रेस ने देह व्यापार करने वाली का किरदार अदा किया है, जो एक पुलिस वाले को चाकू मारने के बाद दिल्ली के वेश्यालय से भाग जाती है. अनसूया सेनगुप्ता Cannes Film Festival के अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस चुनी गईं. अवॉर्ड जीतने के बाद अनसूया ने कहा, 'सभी के लिए समानता की लड़ाई लड़ने के लिए आपको समलैंगिक होने की जरूरत नहीं है. हमें बस बहुत, बहुत सभ्य इंसान होने की जरूरत है.' इसी के साथ उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस का इस जीत के लिए शुक्रिया भी किया.



कौन हैं अनसूया सेनगुप्ता?


मूल रूप से कोलकाता की रहने वालीं अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' के सेट को डिजाइन किया था. उन्होंने प्रोडक्शन डिजाइनर और अब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है. इसके साथ ही आपको बता दें कि भारतीय मूल का फिल्म मंथन को भी कान फेस्टिवल में स्क्रिन किया गया था. अनूसया की जीत का जश्न मनाते हुए कई बड़े सेलब्स उन्हें बधाई दे रहे हैं.


ये भी पढ़ें- किस कारण Sanjay leela bhansal ने ऋचा चड्ढा को सेट पर लगा दी थी डांट? रोते हुए की थी एक्ट्रेस ने शूटिंग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप