नई दिल्ली: Annu Kapoor: अन्नू कपूर की गिनती बॉलवुड के कुछ चुनिंदा कलाकारों में होती है, उनकी फिल्मों में हमेशा कुछ नया और अलग देखने को मिलता है. इसके अलावा एक्टर को लोक कला के बारे में भी बहुत कुछ पता है, जितना ज्ञान अन्नू ज कपूर को संगीत का उतना शायद उनके कंटेम्पररी एक्टर को होगा. इसी बीच एक्टर ने बताया है कि वो शुरू में एक्टर नहीं बनना चाहते थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिता चलाते थे नाटक कंपनी 


दरअसल अन्नू कपूर ने बताया कि उनके पिता मदन लाल का अपने जमाने में बहुत बड़ी नौटंकी कम्पन हुआ करती थी. उस वक्त नौटंकी में काम करने वालों की बहुत इज्जत नहीं की जाती थी. इसीलिए एक्टर की मां नहीं चाहती थी कि उनके बच्चों पर नौटंकी का जरा भी असर पड़े. एक्टर ने ये भी बताया कि उनके पिता केवल नाटक कंपनी के मालिक थे मगर फिर भी हमारे परिवार को सामाजिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा. अन्नू कपूर ने बताया, 'मेरी दादी को नहीं पसंद था कि पिता जी नाटक कंपनी चलाए. उनके बार -बार मना करने के बाद ही जब पिताजी  नहीं माने तो दादी ने उन्हें घर से निकाल दिया.


आईपीएस अधिकारी बनने का था सपना


फिल्म 'सब मोह माया है' के ट्रेलर में पहुंचे एक्टर ने कहा कि मेरी मां नहीं चाहती थी कि मैं एक्टर बनूं. उनकी मां चाहती थी कि उनके बच्चे अच्छे से पढ़ाई करके आईपीएस अधिकारी बनें जिससे उनकी समाज में इज्जत हो सम्मान हो. मगर मेरी पढ़ाई बीच में हे छूट गई और मेरा आईपीएस बनने का सपना भी अधूरा ही रह गया. 
इसकी वजह से हमें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा और हमारी पढ़ाई बीच में ही छूट गई. हम तीन भाई और एक बहन हैं और और हम अपने आप ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बन गए.  


एक्टर के भाई भी हैं फिल्म इंडस्ट्री का अहम हिस्सा


अन्नू कपूर के भाई रंजीत कपूर की बात करें तो वो भी फिल्मी जगत के फेमस राइटर और निर्देशक हैं. रंजीत कपूर का राइटर के तौर पर इंडस्ट्री में बड़ा योगदान रहा है, उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया है. उनके छोटे भाई निखिल लेखक और गीतकार हैं. वहीं बात करें अन्नू कपूर की बहन की तो उनकी बहन भी बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर चुकी हैं.


ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: सवि हुई नौकरी ढूंढने पर मजबूर, खाने तक के नहीं बचे पैसे


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.