Anupamaa 18 September Episode Spoiler: 'अनुपमा' की कहानी में दिलचस्प मोड़ देखने को मिल रहा है. पिछले एपिसोड में हमने देखा कि शाह परिवार को पता चलेगा कि जिस घर में वह रह रहे हैं वो वनराज ने किराए पर लिया हुआ था. ऐसे में अब आज के एपिसोड में काफी एक्शन देखने को मिलने वाला है. बुधवार के एपिसोड की शुरुआत उस सीन के साथ होगी जब शाह निवास में बिल्डर के गुंडे आकर सामान बाहर फेंकने लगेंगे. अपने घर में ऐसा मंजर देख परिवार के बच्चों समेत बा और बापूजी भी रोने लगेंगे. इसी बीच मौसम भी बिगड़ जाएगा. ऐसे में लीला बा कहेंगी कि अब हम कहां जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुपमा के आश्रम जाएगा शाह परिवार
 
18 सितंबर, 2024 की कहानी में आगे दिखाया जाएगा कि अनुज सबके हालातों को देखते हुए शाह परिवार को अपने आश्रम आशा भवन में रुकने के लिए न्यौता देगा. बिगड़ते मौसम और हालातों को देखकर बा, किंजल, मीनू और घर के सारे बच्चे आश्रम में रहने के लिए तैयार हो जाएंगे, लेकिन इन मुश्किल हालातों में भी तोषू का घमंड नहीं टूटेगा. वह अपनी अकड़ में कहेगा, 'आशा भवन में रहे मेरी जूती.' वहीं, अनुपमा भी इस पर उसे मुंहतोड़ जवाब देते हुए कहेगी, 'तुझे आशा भवन में बुलाए भी मेरी जूती.'


आश्रम में नखरे दिखाएंगे तोषू-पाखी


इसके बाद अनुपमा पूरे शाह परिवार को अपने आश्रम लेकर चले जाएगी, लेकिन पाखी, तोषू, डिंपल और डॉली को वहीं सड़क पर बारिश में भीगता हुआ छोड़ देगी. जाते-जाते अनुपमा एक आखिरी मौका देते हुए उनसे पूछेगी, 'छाता चाहिए या छाता? सोचकर बता देना'. खराब मौसम को देखते हुए डिंपल भी मौका पाकर आश्रम में चली जाएगी. उसके पीछे-पीछे पाखी, तोषू और डॉली भी आशा भवन के अंदर आ जाएंगे. हालांकि, यहां आते ही तोषू और पाखी के फिर से नखरे दिखाने लगेंगे. वह पर्सनल बाथरूम न होने और AC न होने की शिकायत करेंगे.


तोषू-पाखी को समझाएगी अनुपमा


तोषू और पाखी के नखरों को देखकर अनुपमा उन्हें याद दिलाएगी कि वो किन हालातों में हैं. वह कहेगी कि मॉल जाकर भी तो पब्लिक टॉयलेट का ही इस्तेमाल करते हैं. वह सबसे कहेगी कि इन हालातों में भी बच्चे खुश हैं. इसके बाद अनुपमा- पाखी, तोषू, डॉली और डिंपल से साफ शब्दों में कह देगी कि जो भी आश्रम के नियमों को समझ नहीं सकता वो बिना देरी किए यहां से जा सकते हैं. इसके बावजूद ये चारों लोग किसी न किसी चीज में नुक्स निकालते रहेंगे हैं.


ऊंट आया पहाड़ के नीचे


'अनुपमा' में अब तक हमने देखा है कि शाह परिवार के लोग हमेशा ही अनुपमा और उसके आश्रम के लोगों को बुरा-भला कहते आए हैं, लेकिन अब ऊंट पहाड़ के नीचे आ चुका है. ऐसे में अब यह देखना बहुत दिलचस्प होगा कि पाखी और तोषू आश्रम के नियमों को मान पाएंगे. क्या वो सुबह जल्दी उठेंगे? और साधारण जीवन बिता पाएंगे? इसका खुलासा तो वक्त के साथ ही हो पाएगा.


ये भी पढ़ें- Abdu Rozik: सिर्फ 6 महीनों में ही अब्दु रोजिक ने तोड़ दी सगाई, किया इस वजह का खुलासा  


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.