नई दिल्ली:Ayesha Jhulka Birthday: 90 के दशक में बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकाराओं में से एक रहीं आयशा जुल्का करियर के शुरुआती दौर में काफी पॉपुलर एक्ट्रेस थीं. आयशा ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. 28 जुलाई 1972 को एक्ट्रेस का जन्म जम्मू - कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था. उन्होंने 1991 में फिल्म 'कुर्बान' से डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें पहचान फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' से मिली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2003 में समीर वशी से हुई थी शादी


आयशा जुल्का करियर से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर लाइम लाइट में रही हैं. एक्ट्रेस का नाम कई बड़े एक्टर के साथ जोड़ा जा चुका है. उन्होंने साल 2003 में समीर वशी से शादी की थी. दोनों की शादी को 20 साल से ज्यादा का टाइम हो चुका है. समीर और आयशा की मैरिड लाइफ काफी सक्सेसफुल हैं. हालांकि कपल को कोई भी बच्चा नहीं है. आयशा ने खुद ही कभी मां न बनने का फैसला किया था.


शादी नहीं करना चाहती थीं एक्ट्रेस 


आयशा जुल्का ने अपने पुराने इंटरव्यू में बताया था कि, 'मैंने सोचा था कि मैं कभी भी शादी नहीं करूंगी. मुझे ऐसा लगता था कि शादी नहीं करती तो मैंने बहुत सारे काम कर पाती. हो सकता है कि मैं जिस खराब रिलेशनशिप में थी, उसकी वजह से मुझे पर ऐसा सोचने का प्रभाव रहा हो. मैंने ये बात अपने परिवार को बता दी थी और वह राजी भी हो गए थे. फिर मेरी मां और बहन एक मेडिटेशन क्लास में समीर से मिले. उन्होंने लगा कि समीर मेरे लिए परफेक्ट हैं. फिर हम दोनों मिले और हम तुरंत ही एक-दूसरे को पसंद आ गए थे'.


160 बच्चों का खर्च उठाता है कपल


अपने एक इंटरव्यू में आयशा ने बड़ा खुलासा किया था. एक्ट्रेस ने बताया था कि वे अपने पति संग मिलकर 160 बच्चों का खर्च उठाती हैं. आयशा ने कहा था कि, 'मैंने जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं. जब मैंने पति को बताया कि बच्चों को लेकर मेरा क्या सोचना है, तो वह मान गए. समीर और मेरी जब शादी हो गई था, तो हमने गुजरात के 2 गांव गोद ले लिए थे. हम वहां के 160 बच्चों के खाने और पढ़ाई का खर्च उठा रहे हैं.'


ये भी पढ़ें- Kissa-E-Jasmine Dhunna: 'वीराना' की वो हसीन चुड़ैल जैस्मिन, 35 साल से गायब हैं, कभी इस शर्त पर फिल्मों में सारे कपड़े उतारने को थीं तैयार


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.