Kissa-E-Jasmine Dhunna: 'वीराना' की वो हसीन चुड़ैल जैस्मिन, 35 साल से गायब हैं, कभी इस शर्त पर फिल्मों में सारे कपड़े उतारने को थीं तैयार

Kissa-E-Jasmine Dhunna: हिंदी सिनेमा की हॉरर फिल्मों की चर्चा हो और वीराना का जिक्र न हो...ऐसा मुमकिन ही नहीं है. फिल्म में अपनी खूबसूरती से लोगों को अपने वश में करने वाली चुड़ैल यानी एक्ट्रेस जैस्मिन ने हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था. लेकिन इस फिल्म के बाद...  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 28, 2024, 08:38 AM IST
  • कहां गायब हैं एक्ट्रेस जैस्मिन
  • दाऊद की थी एक्ट्रेस पर नजर
Kissa-E-Jasmine Dhunna: 'वीराना' की वो हसीन चुड़ैल जैस्मिन, 35 साल से गायब हैं, कभी इस शर्त पर फिल्मों में सारे कपड़े उतारने को थीं तैयार

नई दिल्ली:Kissa-E-Jasmine Dhunna: साल 1988 में रिलीज हुई कल्ट क्लासिक फिल्म 'वीराना' आज भी लोगों को पसंद आती है.  ये हॉरर फिल्म लीड एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना की खूबसूरती और बोल्डनेस के हमेशा चर्चा में रही है.  खूबसूरत गहरी नीली आंखों वालीं जैस्मिन ने फिल्म में चुड़ैल बनकर भी लोगों का ध्यान खींचा था, लेकिन यही खूबसूरती उनकी गुमनामी और की वजह बन गई.

11 साल की उम्र किया था डेब्यू

साल 1979 में जैस्मिन ने अपने स्कूल के एक प्रोग्राम में हिस्सा लिया था.  प्रोग्राम में मशहूर राइटर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एन.डी.कोठारी भी पहुंचे थे.  जैसे ही जैस्मिन ने अभिनय शुरू किया, तो एन.डी.कोठारी उनके फैन हो गए और उन्होंने प्ले खत्म होते ही एक्ट्रेस को ‘सरकारी मेहमान’ फिल्म का ऑफर दे दिया था. कोठारी ने एक्ट्रेस के माता पिता को भी राजी कर लिया था. लेकिन फिल्म फ्लॉप रही और घर वालों ने उनकी एक्टिंग छुड़वा दी.

मॉडलिंग करते वक्त ऑफर हुई दूसरी फिल्म

पढ़ाई पूरी करने के बाद जैस्मिन ने मॉडलिंग में खूब नाम कमाया. इसी दौरान उन्हें उनकी दूसरी फिल्म का ऑफर मिला. एक्ट्रेस को दूसरी फिल्म ‘डिवोर्स’ भी कोठारी ने ऑफर की थी. फिल्म में एक्ट्रेस के साथ विजयेंद्र घाटगे, शर्मिला टैगोर, बिंदू, जगदीप, केष्टो मुखर्जी जैसे दिग्गज कलाकार नजर आए थे.  ये फिल्म भी फ्लॉप रही, लेकिन जैस्मिन चर्चा में आ गईं.

वीराना ने बदल दी किस्मत

17 हरर फिल्मों से नेम फेम हासिल करने के बाद रामसे ब्रदर्स फिल्म'वीराना' बनाने में लगे थे. उनकी लगभग सभी फिल्मों में मेल भूत होता था, लेकिन वो इस फिल्म में एक ऐसी लड़की की कहानी दिखाना चाहते थे, जो लड़कों को लुभाती है और फिर उनको बेरहमी से मार देती है. फिल्म में जैस्मिन को कास्ट किया गया. वहीं एक्ट्रेस भी तैयार हो गईं. बोल्ड सीन्स से उन्हें कोई परहेज नहीं था. फिल्म इतनी बोल्ड थी कि रिलीज से पहले इसमें 46 कट लगे थे. 

कपड़े उतारने से नहीं थी दिक्कत

वीराना फिल्म से जैस्मिन रातोंरात सुपरस्टार बन गईं थी. उन्हें कई बड़ी फिल्मों के ऑफर आने लगे थे. अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने बोल्ड सीन्स पर खुलकर बात की थी. एक्ट्रेस ने कहा था कि उन्हें फिल्मों में अगर हीरो एक्साइटेड कर लेता है तो किस या इंटीमेट सीन देने में दिक्कत नहीं हैं. वहीं अगर राज कपूर के निर्देशन में बनीं फिल्मों में मुझे कपड़े उतारने में भी दिक्कत नहीं है.

दाऊद की नजरों में आई खूबसूरती...एक्ट्रेस हो गई गुमनाम

लेकिन वीराना के बाद अचानक जैस्मिन गायब हो गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस की खूबसूरती पर दाऊद की नजर पड़ चुकी थी. दाऊद इब्राहिम की धमकियों से परेशान होकर मुंबई पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी, पर पुलिस कुछ मदद न कर सकी. जैस्मिन इतना डर गईं थी कि साइन की हुई फिल्में भी छोड़ दी थी. आज तक उनके बारे में किसी कोई जानकारी नहीं हैं. एक्ट्रेस को लेकर कई तरह की कहानी बाजार में चलती रहती हैं. किसी का कहना है कि दाऊद ने उन्हें किडनैप करा लिया था. किसी का कहना है कि दाऊद के डर से वह गुमनामी की लाइफ जी रही हैं.

ये भी पढ़ें- YRKKH 27 July Spoiler: कबड्डी मैच में अभीरा के लिए ऐसी शर्त रखेंगी दादी-सा, अरमान का गिफ्ट करेगा कावेरी की आंखें नम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़