नई दिल्ली: चीन में इन दिनों कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. हालांकि भारत में कोरोना का इतना प्रभाव देखने को नहीं मिल रहा है, लेकिन चीन के कई राज्यों में अब भी कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. यही कारण है कि जीरो कोविड लॉकडाउन पॉलिसी के तहत वहां के कई हिस्सों में लॉकडाउन लगा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चीन में कोरोना का कोहराम


लोग खाने को मोहताज हो गए हैं. अब इसे लेकर लोग अलग ही अंदाज में सरकार का विरोध कर रहे हैं. दिलचस्प बात ये है कि लोग इसका विरोध करने के लिए बप्‍पी लहिरी का 'जिम्मी जिम्मी' गाना गाते हुए खाली बर्तन पीट रहे हैं. टिकटॉक जैसे मीडिया प्लेटफॉर्म पर चीन के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं.


जानिए क्यों गाया जा रहा है ये गाना 


इस वीडियो में साफ तौर पर नजर आ रहा है कि चीन के लोग जीरो-कोविड नीति के प्रति अपना गुस्सा व्यक्त करने के लिए बप्पी दा के इस गाने का उपयोग कर रहे हैं. हालांकि, इसे हिंदी में नही मंडारीन भाषा में गाया जा रहा है. मंडारीन भाषा के बोल कुछ इस प्रकार थे- 'जी मी, जी मी', जिसका मतलब 'मुझे चावल दो, मुझे चावल दो' होता है.


चीन में भारतीय सिनेमा काफी लोकप्रिय रहा है


इतना ही नहीं लोग वीडियो में गाने के साथ खाली बर्तन भी पीटते नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि चीन में भारतीय सिनेमा हमेशा से लोकप्रिय रहा है और 1950-60 के दशक में राजकपूर की फिल्मों से लेकर '3 इडियट', 'सीक्रेट सुपरस्टार', 'हिन्दी मीडियम', 'दंगल' और 'अंधाधुंध' को भी यहां के दर्शकों ने पसंद किया है. 


ये भी पढे़ं- सलमान खान को मिलेगी Y+ सुरक्षा, महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.