नई दिल्ली: बॉक्स ऑफिस पर कौन सी फिल्म हिट और कौन सी फ्लॉप होगी ये कोई नहीं समझ सकता. कई बार मेकर्स फिल्म के पीछे पानी की तरह पैसा बहाते हैं, बावजूद इसके फिल्म कामयाब नहीं हो पाती. कुछ फिल्मों के साथ तो ऐसा भी होता है कि उन्हें बड़े बजट के साथ बनाया जाता है और मेकर्स के लिए बजट तक निकालना भारी पड़ जाता है. अनुराग कश्यप की साल 2015 में आई एक बड़े बजट वाली फिल्म के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनीं थी फिल्म 


जिस फिल्म की हम बात कर रहे हैं उसका निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था. इस फिल्म को बड़े बजट के साथ बनाया गया था जिसका नाम है 'बॉम्बे वेलवेट'. इस फिल्म में रणबीर कपूर, अनुष्का शर्मा, करण जौहर मुख्य भूमिका में नजर आए थे.  यह फिल्म साल 2015 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. 'बॉम्बे वेलवेट' उस साल की बिग बजट फिल्म थी, जो रिलीज से पहले काफी सुर्खियों में रही थी. 


100 करोड़ के बजट में 22 करोड़ की कमाई 


फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' का बजट करीब 100 करोड़ रुपये था, लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी. फिल्म मुश्किल से 22 करोड़ रुपये कमा पाई थी. इस फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया था. उन्होंने इस फिल्म को साल 2009 में ब्रिटिश फिल्ममेकर डैनी बॉयल के साथ इस फिल्म को बनाने का फैसला किया था. 


आमिर और शाहरुख खान बनने वाले थे फिल्म का हिससा 


उस वक्त बॉम्बे वेलवेट को तीन पार्ट में बनाने का प्लान किया गया था. पहले पार्ट में जॉन अब्राहम रहते. यह हिस्सा 1960 के दशक का होगा. दूसरे भाग में आमिर खान नजर आते, जिसमें 1970 के दशक की कहानी को दिखाया जाता. वहीं बॉम्बे वेलवेट के आखिरी और तीसरे पार्ट में शाहरुख खान नजर आते, जिसकी कहानी 1980 पर आधारित होती, लेकिन कुछ समय बात किसी कारणवश डैनी बॉयल ने इस प्रोजेक्ट को छोड़ दिया. इसके बाद अनुराग कश्यप ने बॉम्बे वेलवेट के दूसरे और तीसरे को रद्द करने का फैसला किया और उन्होंने जॉन अब्राहम को छोड़ रणबीर कपूर के साथ फिल्म को बनाने का फैसला किया था. 


ये भी पढ़ें- Video: इवेंट के दौरान Mahira Khan के साथ हुई बदतमीजी, बोलीं- '10 हजार में से किसी 1 ने...'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़