नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) न केवल हिंदी सिनेमा की टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं बल्कि वह पॉपुलैरिटी विदेशों में भी काफी हैं. दीपिका पादुकोण अपने करियर में कई हिट फिल्में कर चुकी हैं. स्माइल और दमदार एक्टिंग से दीपिका पादुकोण ने दर्शकों के बीच खास जगह बनाई है. एक्टिंग के साथ-साथ उनकी खूबसूरती के भी चर्चे बने रहते हैं. दीपिका खूबसूरती में न केवल हिंदी सिनेमा बल्कि दुनिया की टॉप 10 डीवा में शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप 10 में दीपिका पादुकोण हुई शामिल 
साइंस के अनुसार जोड़ी कॉमर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला का नाम उजागर किया है. इस लिस्ट में बेयॉन्से और किम कार्दशियन टॉप में हैं तो वहीं बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण 9वें पायदान पर हैं. बता दें कि दीपिका पादुकोण अकेली इंडियन एक्ट्रेस हैं जो टॉप 10 में शामिल हैं. खूबसूरत महिला की ये लिस्ट साइंटिस्ट ने तैयार की है. उन्होंने ब्यूटीफुट वुमेन की बनाने के लिए  'गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी' नाम से एक प्राचीन ग्रीक तकनीक का उपयोग किया है. 


दीपिका पादुकोण हैं दुनिया 9वीं सबसे खूबसूरत महिला 
 'गोल्डन रेश्यो ऑफ ब्यूटी' जिसे Phi के नाम से भी जाना जाता है. यह एक मैथमैटिकल मैथड है, जिसमें फिजिकल परफेकशन के आधार पर सुंदरता का रेश्यो निकाला जाता है. प्राचीन ग्रीक के अनुसार खूबसूरती को किसी के फेस और बॉडी स्पेसिफिक रेश्यो के अनुसार मापा जा सकता है. न्यूमरिकल फॉर्म में रेश्यो 1.618 के जीतने करीब होता है वह खूबसूरत माना जाता है. इस स्केल पर दीपिका पादुकोण 91.22 प्रतिशत के साथ 9वें पायदान पर हैं. 


दीपिका पादुकोण वर्कफ्रंट 
 दीपिका पादुकोण के वर्क फ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस जल्द ही कई बड़ी फिल्मों के साथ बॉक्स ऑफिस पर आ रही हैं. दीपिका शाहरुख खान के साथ फिल्म 'पठान' में नजर आएंगी. इसके अलावा, वो अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग भी कर रही हैं जिसमें प्रभास और अमिताभ बच्चन भी हैं.


इसे भी पढ़ें: Drishyam 2 Trailer: खत्म हुआ इंतजार, सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर है अजय देवगन की 'दृश्यम 2' का दमदार ट्रेलर


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.