नई दिल्ली:Dilip Kumar Birth Anniversary: 60-70 दशक के बॉलीवुड किंग, जिसे पर्दे पर डायलॉग बोलता देख दर्शक उनके मुरीद हो जाते थे. हम दिलीप कुमार की बात कर रहे हैं. उन जैसा कलाकार फिल्म जगत में न कभी हुआ और न ही कभी होगा. उन्होंने अपने हर किरदार को इतनी खूबसूरती से पेश किया कि वह हर उम्र के लोगों के पसंदीदा बन गए. एक्टर की बर्थ एनिवर्सरी पर चलिए जानते हैं उनके खास किस्से...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सफल करियर के बाद भी क्यों खुश नहीं थे दिलीप कुमार


दिलीप कुमार ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्हें वह काम करने का मौका नहीं मिला, जो उन्हें पसंद था. इस बात का खुलास खुद एक्टर ने किया था. 1995 में एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या इतने सफल करियर के बाद भी उन्हें लगता है कि हासिल करने के लिए कुछ बचा है?


क्या बोले दिलीप कुमार


दिलीप कुमार ने कहा कि- 'जब उन्हें कई ऐसे रोल मिलते थे, जो उनके टैलेंट के साथ न्याय नहीं करते थे तो उन्हें बहुत दुख होता था. बेहतर किरदार के लिए हफ्तों और महीनों तक इंतजार करने के बाद भी मुझे कभी-कभी निराशा होती थी. कई बार लोग मेरे पास अच्छी स्क्रिप्ट नहीं लाते हैं, बल्कि ऑडियो कैसेट लाते हैं...और चाहते हैं कि मैं उसकी नकल करूं.'


7 जुलाई, 2021 को हो गया दिलीप कुमार का निधन


दिलीप कुमार आज वो नाम है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से कई कलाकारों की सीख दी है और आने वाले कलाकारों के लिए भी वह प्रेरणा रहेंगे. दिलीप साहब ने 7 जुलाई, 2021 को 98 साल की उम्र में हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी कमी हमेशा इस फिल्मी दुनिया में खलेगी.


ये भी पढ़ें- संगीत सेरेमनी में Sanya Malhotra ने ढाया कहर, शाहरुख खान के इस गाने पर जमकर थिरकीं एक्ट्रेस


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.