नई दिल्ली: पंजाबी सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ ने अपनी सिंगिंग के साथ-साथ एक्टिंग का जादू भी दुनियाभर के लोगों पर चलाया है. वह अपने गानों को लेकर अक्सर ही चर्चा में बने रहते हैं. वहीं, दिलजीत का हर गाना रिलीज होते ही हिट भी हो जाता है. फिलहाल दिलजीत अपने 'दिल-लुमिनाती टूर' की वजह से सुर्खियां बटोर रहे हैं. उनके इन लाइव कॉन्सर्ट्स की टिकट को लेकर उनके फैंस के बीच काफी होड़ मची हुई है. दिलजीत की कॉन्सर्ट के टिकट पाने के लिए लोग मोटी रकम क देने के लिए तैयार हैं. इसके अलावा उनके खाते में ढेर सारी फिल्में भी पाइपलाइन में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'पंजाब 95' को लेकर हो रही तनातनी


हालांकि, दिलजीत दोसांझ की अपकमिंग फिल्म 'पंजाब 95' काफी चर्चा में है. उनकी इस फिल्म को लेकर लगातार मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. इस फिल्म में दिलजीत को ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट जसवंत सिंह खालरा का किरदार निभाते हुए देखा जाने वाला है. वहीं, खबरें आ रही हैं कि सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के कई सीन्स पर आपत्ति जताई है. इसके चलते सेंसर बोर्ड और मेकर्स के बीच काफी तनातनी भी चल रही है.


सेंसर बोर्ड ने लगाए 120 कट्स


मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सेंसर बोर्ड ने पहले इस फिल्म में 85 कट्स लगाने की मांग की थी, लेकिन अब बताया जा रहा है कि फिल्म में कुल 120 जगहों पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल चुकी है. बता दें कि दिलजीत दोसांझ की इस फिल्म को लेकर काफी वक्त से विवाद चल रहा है, जो थमने की बजाय और बढ़ता जा रहा है. हाल ही में आई खबरों की मानें तो सेंसर बोर्ड ने फिल्म में कुछ बदलाव करने की मांग की है. उन्होंने जयवंत सिंह खालरा के नाम को भी बदलने के लिए कहा है.


नाम बदलने की भी दी सलाह


रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBFC ने मेकर्स को सुझाव दिया था कि वह लीड रोल का नाम जसवंत से बदलकर सतलुज रख दें. इस पर फिल्म के मेकर्स काफी नाराज भी दिखे. मेकर्स का कहना है कि जिस शख्स की बायोपिक बनाई जा रही है वो सिख समुदाय के सम्मानित व्यक्ति हैं. उनका नाम बदलना गलत हो सकता है. इसके अलावा सेंसर बोर्ड ने फिल्म का नाम भी बदलने के लिए कहा है.


ये भी पढ़ें- Urmila Matondkar Divorce: शादी के 8 साल बाद मोहसीन मीर संग टूटने जा रहा उर्मिला मातोंडकर का रिश्ता, कोर्ट में दी तलाक की अर्जी!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.