नई दिल्ली: मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का इंतजार हर किसी को है. इस ताज को भारत की सुष्मिता सेन, लारा दत्ता और हरनाज संधू अपने सिर पर सजा चुकी हैं. ये तीन महिलाएं मिस यूनिवर्स का ताज पहन देश का नाम रोशन कर चुकी हैं. अब यह प्रतियोगिता एक बार फिर 14 जनवरी को होने वाली है. इसमें दुनियाभर से 84 महिलाएं हिस्सा लेंगी. भारत से दिविता राय इसमें शामिल होंगी. भारत को उनसे बहुत उम्मीदें हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आर्किटेक्ट के साथ मॉडल भी हैं दिविता


दिविता राय का जन्म 10 जनवरी 1998 को मैंगलोर में हुआ था. वह में रहती हैं. उन्होंने कर्नाटक के राजाजीनगर में स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद उन्होंने मुंबई के लिए उड़ान भरी.



दिविता ने मुंबई के सर JJ कॉलेज ऑफ आर्किटेक्चर से ग्केजुएशन किया है. वह पेशे से एक मॉडल होने के साथ-साथ एक आर्किटेक्ट भी हैं.


स्पोर्ट्स की शौकीन दिविता


25 साल की दिविता राय को बैडमिंटन और बास्केटबॉल खेलना बेहद पसंद है. वह पेटिंग और संगीत का भी शौक रखती है. दिविता के पिता इंडियन ऑयल में काम करते हैं. पिता की वजह से वह देश के कई शहरों में रह चुकी हैं.



भोपाल और कोलकाता में सबसे ज्याद पांच साल रही हैं. इस कारण उन्हें देश की संस्कृति को करीब से देखने का मौका मिला है. इन सारी चीजों ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया. 


सुष्मिता सेन हैं प्रेरणा


दिविता ने मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का टाइटल अपने नाम किया है. उनकी प्रेरणा एक्ट्रेस और पूर्व मिस वर्ल्ड सुष्मिता सेन हैं. जब दिविता ने दीवा यूनिवर्स का खिताब जीता तो मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज संधू ने उन्हें ताज पहनाया था.



2018 में दिविता ने फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया था, जिसमें वह सेकेंड रनर अप रही थीं. बता दें कि दिविता शिक्षा को हर एक वर्ग के लिए आसान बनाना चाहती हैं. 


ये भी पढ़ें- Tunisha Sharma Suicide Case: शीजान खान को बेल या जेल? कोर्ट आज सुनाएगी फैसला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.