नई दिल्ली: Divya Bharti: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती ने बेहद कम वक्त में दर्शकों के दिलों अपने लिए वो जगह बना ली थी, जिसे बनाने में लोगों को सालों लग जाते हैं. दिव्या ने बहुत कम उम्र में और अपने छोटे से फिल्मी करियर में एक से एक शानदार किरदारों को पर्दे पर उतारा है. दिव्या का इस दुनिया से अचानक जाना हर किसी के लिए एक बड़ा सदमा था. एक्ट्रेस की रील और रियल लाइफ खूब लाइम लाइट में रही. उनके और साजिद के इश्क चर्चे तो आज भी होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1990 में हुई थी करियर की शुरुआत


दिव्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1990 में तेलुगु फिल्म 'बोबिली राजा' से की थी. हालंकि, इस फिल्म से पहले ही वह मॉडल के तौर पर अपने करियर का आगाज चुकी थीं.



तमाम दक्षिण भारतीय फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद दिव्या ने 1992 में फिल्म 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उनकी पहली ही सुपरहिट साबित हुई. लोग उनके दीवाने हो गए थे.


गोविंदा ने करवाई थी दोनों की मुलाकात


16 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला से दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी.  1990 में गोविंदा और दिव्या फिल्म 'शोला और शबनम' की शूटिंग में बिजी थे. तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने फिल्म सेट पर पहुंचे थे. गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार एक दूसरे से मिलवाया था.



फिर देखते ही देखते दोनों की मुलाकातें बढ़ने लगीं और दोनों को प्यार हो गया. साजिद और दिव्या के चर्चे होने लगे. लोगों की बातें दिव्या को चुभने लगीं और उन्होंने साजिद से शादी की मांग कर दी.


धर्म बदला और गुपचुप हुई शादी


10 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या-साजिद ने शादी की थी. साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने कराई थी. दिव्या ने इस्लाम कबूला और अपना नाम 'सना' रख लिया था.



साजिद ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि 'हमने शादी की बात छिपाई रखी, क्योंकि दिव्या का करियर खत्म हो सकता था.


इसे भी पढ़ें:  Ekta Kapoor और रिया कपूर ने फिर मिलाया हाथ, फिल्म का किया ऐलान


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप