नई दिल्ली: सुकेश केस में जैकलीन फर्नांडिस को राहत तो मिल गई है लेकिन उनकी मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. उनकी अंतरिम जमानत की अवधि को 10 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है. इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दावा किया है कि अभिनेत्री जैकलीन ने अपने फोन से सबूत मिटा दिए हैं और उन्होंने देश छोड़ने की कोशिश भी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नहीं कम हो रही जैकलीन की मुश्किलें


एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि ईडी ने करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की रंगदारी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेत्री की जमानत याचिका का विरोध करते हुए यह बात कही. ईडी ने दावा किया है, उन्होंने अपने फोन से महत्वपूर्ण सबूत मिटाने की बात स्वीकार की और दूसरों को भी सबूत मिटाने के लिए कहा. उन्होंने विदेश भागने की भी कोशिश की.


अधिकारी ने कही ये बात 


ईडी ने कहा कि जांच के दौरान यह सामने आया कि जैकलीन ने अपराध की आय का आनंद लिया, जो मुख्य आरोपी (सुकेश चंद्रशेखर और लीना मारिया पॉल) ने अदिति (शिविंदर सिंह की पत्नी) से रंगदारी के जरिए हासिल की थी. जैकलीन को मुख्य आरोपी सुकेश और लीना के आपराधिक इतिहास की जानकारी थी. 


ED ने और क्या-क्या कहा? 


ईडी के एक अधिकारी ने कहा, जैकलीन ने न केवल खुद अपराध की आय का उपयोग किया और उसका आनंद लिया, बल्कि यह भी साझा किया कि उनके परिवार के सदस्य विदेश में रह रहे हैं, जबकि यह अच्छी तरह से जानते हैं कि चंद्रशेखर द्वारा बरसाए गए धन और उपहार कुछ और नहीं, बल्कि अपराध की आय थी जो उसके द्वारा किसी वास्तविक स्रोत के माध्यम से अर्जित नहीं की गई थी. 


जानिए क्या है पूरा मामला


उन्होंने कहा कि 7,12,24,767 रुपये की राशि को अब तक अपराध की आय के रूप में पहचाना गया है और इसे कुर्क किया गया है. ईडी ने कहा कि जैकलीन ने कभी भी जांच दल के साथ सहयोग नहीं किया और केवल सबूतों और बयानों से सामना होने पर ही उन्होंने खुलासा किया था. जैकलीन ने शुरुआत में इस बात से इनकार किया कि चंद्रशेखर ने अपने माता-पिता के लिए दो कारें खरीदी थीं, लेकिन 12 दिसंबर, 2021 को उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया.


10 नवंबर तक बढ़ी अंतरिम जमानत


उन्होंने यह भी कहा कि उनकी बहन के खाते में 1,72,913 डॉलर भेजे गए थे. बता दें कि जैकलीन को अंतरिम जमानत दे दी गई है, मगर नियमित जमानत नहीं दी गई है. अदालत ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख तक के लिए उनकी अंतरिम जमानत अवधि बढ़ी है. 


ये भी पढे़ं- Birthday Special: जब 12 साल छोटे अर्जुन कपूर पर फिसला मलाइका अरोड़ा का दिल, देर रात सलमान के घर छुप-छुपकर मिलते थे दोनों


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.