नई दिल्ली: Chaiya Chaiya Song: 'छैयां छैयां' गाना बॉलीवुड के आइकोनिक गानों में से एक माना है. गाने के आइकोनिक होने के पीछे कई कारण हैं जैसे सुखी की शानदार आवाज, शाहरुख और मलाइका का यादगार ट्रैन डांस और फराह खान की कौरियोग्राफी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'छैयां छैयां' को इन एक्ट्रेसेस ने किया था रिजेक्ट


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलाइका अरोड़ा से पहले इस गाने को कई एक्ट्रेस ने रिजेक्ट किया था. फराह खान ने हाल ही में कोलकाता के एक इवेंट में बताया कि मलाइका से पहले उन्होंने 'छैयां-छैयां' गाने के लिए रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी के साथ और भी कई एक्ट्रेस को अप्रोच किया था.  हालांकि, सभी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था, क्योंकि चलती ट्रेन पर डांस करने का सुनकर, एक्ट्रेस घबरा रही थीं. बाद में जब फराह खान ने मलाइका से पुछा तो उन्होंने हां कहा मलाइका ने इस गाने में कमाल के डांस करके इसे यादगार बना दिया. 


मलाइका से  ऐसे मिलीं फराह


इस बारे में बात करते हुए फराह खान ने कहा कि 'छैयां छैयां' की शूटिंग शुरू होने से दो दिन पहले ही उन्होंने मलाइका को इसमें शामिल किया था. उन्होंने कहा कि हर हीरोइन ने उस गाने को करने से मना कर दिया था, इसलिए मैं यही कहती हूं कि आपको सही समय पर सही जगह पर होना होगा. कोई नहीं जानता था कि मलाइका एक मॉडल थीं. मैं उसे जानती थीं, क्योंकि मैं अरबाज को जानते हैं और उन्हीं की वजह से मैं मलाइका से मिली थीं. लेकिन मुझे यह भी नहीं पता था कि वो इतना अच्छा डांस कर सकती हैं. 


गाना बना एवरग्रीन आइकोनिक 


बता दें कि 'छैयां-छैयां' को साल 1999 में काफी सकसेस और लोकप्रियता मिली. गाना उस समय की हिट गानों की लीस्ट में टॉप पर रहा. फिल्मफेयर अवॉर्ड में इस गाने के लिए गुलजार को सर्वश्रेष्ठ गीतकार का ऑवर्ड मिला था. वहीं सुखविंदर सिंह को सर्वश्रेष्ठ मेल प्लेबैक और फराह खान को सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर चुना गया था. इसके अलावा स्टार स्क्रीन अवॉर्ड में भी सुखविंदर को 'छैयां छैयां' के लिए बेस्ट सिंगर घोषित किया गया. 


ये भी पढ़ें- Richa Chadha: जब 21 साल की उम्र में मिला इस बड़े एक्टर की मां का रोल, मना करने पर डायरेक्टर ने लिया बदला


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.