नई दिल्ली: दिग्गज फिल्म निर्माता-निर्देशक राकेश कुमार का निधन हो गया है. वह 81 वर्ष के थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक निर्देशक ने 10 नवंबर 2022 को अंतिम सांस ली. उनके परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म निर्माता राकेश कुमार पिछले कुछ समय से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे थे. उनके परिवार ने प्रार्थना सभा का आयोजन 13 नवंबर 2022 को शाम 4 से 5 बजे के बीच किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राकेश कुमार का निधन 


मुंबई के अंधेरी वेस्ट लोखंडवाला के स्पोर्ट्स सेलिब्रेशन में प्रार्थना सभा का आयोजन होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक निर्माता-निर्देशक की याद में कल 13 नवंबर 2022 को एक प्रार्थना सभा रखी जाएगी. प्रार्थना सभा कल शाम चार से पांच बजे तक मुंबई के अंधेरी (पश्चिम) में लोखंडवाला स्थित द सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब, गार्डन नंबर 5 में रखी जाएगी.


राकेश कुमार ने इन फिल्मों का किया निर्माण



इस खबर के सामने आते ही उनके चाहने वाले काफी निराश हो गए हैं. राकेश कुमार को 'खून पसीना', 'दो और दो पांच', 'मिस्टर नटवरलाल', 'याराना', 'जॉनी आई लव यू', 'दिल तुझको दिया', 'कौन जीता कौन हारा', 'कमांडर' और 'सूर्यवंशी' (1992) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है. इन फिल्मों में से 'दिल तुझको दिया', 'कमांडर', और 'कौन जीता कौन हारा' का निर्माण भी उन्होंने किया.


कौन थे राकेश कुमार?


बता दें कि राकेश कुमार को उनकी फिल्म मिस्टर नटवरलाल (1979), दो और दो पांच (1980) और सूर्यवंशी (1992) के लिए जाना जाता है. मिस्टर नटवरलाल में अमिताभ बच्चन नजर आए थे तो सूर्यवंशी में सलमान खान ने काम किया था. 'दिल बेचारा प्यार का मारा', 'देश विदेश' और 'दिल पे मत ले यार' जैसी फिल्मों में उन्होंने एक्टिंग भी की थी.


ये भी पढे़ं- पहले नहीं देखा होगा माहिरा शर्मा का इतना बोल्ड लुक, बेड पर लेट दिए ऐसे पोज


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.