नई दिल्ली:Matthew Perry Death: अमेरिकी-कैनेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी अब इस दुनिया में नहीं रहे. एक्टर का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनका लॉस एंजिल्स के घर में शव पाया गया हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मैथ्यू की मौत हॉट टब में डूबने से हुई है. वे टीवी सिटकॉम 'फ्रेंड्स-लाइक अस' से फेमस हुए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'चार्ल्स इन चार्ज' में पहली बार आए थे नजर


मैथ्यू पेरी एक्टर जॉन बेनेट पेरी और कनाडाई प्रधान मंत्री पियरे ट्रूडो के पूर्व सचिव सुजैन मैरी लैंगफोर्ड के बेटे हैं. एक्टर का जन्म 19 अगस्त, 1969 को विलियम्सटाउन में हुआ था. उन्होंने 'चार्ल्स इन चार्ज' के जरिए एक चाइल्ड एक्टर के तौर पर अपने एक्टिंग करियर को शुरू किया था.


'फ्रेंड्स' से मिली नेम और फेम


मैथ्यू 'बेवर्ली हिल्स 90210' और 'ए नाइट इन द लाइफ ऑफ जिमी रियरडन' में भी नजर आ चुके हैं. लेकिन उन्हें फेम टीवी सिटकॉम 'फ्रेंड्स' से मिला. यह सीरीज 22 सितम्बर 1994 को शुरू की गई थी, जो कि 6 मई 2004 को खत्म हुई थी. इस दौरान 'फ्रेंड्स' के 236 एपिसोड के साथ दस सीजन को टेलीकास्ट किया गया था. एक्टर ने कई फिल्मों में भी काम किया है जैसे फूल्स रश इन, ऑलमोस्ट हीरोज, द होल नाइन यार्ड्स, 17 अगेन और द रॉन क्लार्क स्टोरी. 


नशे की लत से उबरना चाहते थे एक्टर


द न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में मैथ्यू ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि 14 साल उम्र से वह नशे के आदी हो गए थे. जिसके बाद उन्हें कई बीमारियों से गुजरना पड़ा. मैथ्यू ने बताया था कि नशे की लत से उबरने के लिए उन्होंने अब तक 9 मिलियन डॉलर यानी 74 करोड़ रुपए खर्च किए हैं.


ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin Spoiler: जिससे शादी तोड़ भागी थी सवि, अब दूर्वा लेगी उसी लड़के संग फेरे!


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.