नई दिल्ली: अगर आप सिख धर्म से परीचित हैं तो आप ये बात जरूर जानते होंगे कि केश, कंघा, तलवार, कड़ा और अंतर्वस्त्र उनके धर्म की पांच अहम चीजें है. किसी सिख को उसके केश कटवाने के लिए कहना यानी उससे उसका बलिदान मांगना है. सिंगर और एक्टर गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) ने हाल ही में 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chadha) को लेकर ऐसा ही खुलासा किया है. आमिर खान के बचपन के रोल के लिए गिप्पी के बेटे गुरफतेह और शिंदा को लिया जाना था पर कास्ट करने से पहले ये शर्त उनके सामने रखी थी.


कास्टिंग डायरेक्टर ने कर दी ये बात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान गिप्पी ग्रेवाल ने बताया कि कास्टिंग डायरेक्टर ने गुरफतेह की कुछ वीडियोज मंगवाई थी. बाद में चीजें काम नहीं कर पाईं क्योंकि फिल्म के आगे के एक हिस्से में गुरफतेह को उसके केश निकालने पड़ते. मेकर्स इस बात पर राजी न होने के चलते फिर गिप्पी के बेटे को फिल्म में नहीं लिया जा सका.


शिंदा ग्रेवाल 'अरदास' में


गिप्पी ग्रेवाल के बेटे शिंदा की भी वीडियो फिल्म के लिए मंगवाई गई थी. शिंदा ने गिप्पी की 2016 में रिलीज फिल्म 'अरदास' में एक छोटा सा किरदार निभाया था. गिप्पी कहते हैं कि 'जब मेकर्स मेरे पास आए तो उन्होंने शिंदा को फिल्म में आमिर के बचपन के रोल के लिए साइन करना चाहा. कास्टिंग डायरेक्टर काफी समय तक मेरे टच में रहे. शिंदा के कुछ वीडियोज के अलावा उन्होंने पंजाबी में हैलो बोलते हुए भी उसके वीडियो मंगवाए जो कि उसका लुक टेस्ट था. उस वक्त मुझे फिल्म को लेकर कोई जानकारी नहीं थी'.



आमिर के बचपन का किरदार


'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान के बचपन का किरदार अहमद इब्न उमर द्वारा निभाया गया है. 'लाल सिंह चड्ढा' अकादमी अवॉर्ड विनर 1994 में रिलीज की गई फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' का हिंदी रीमेक है. खुद टॉम हांक्स जिन्होंने फिल्म में 'फॉरेस्ट गंप' का किरदार निभाया था हाल ही में आमिर खान को शुभकामनाएं भी भेजी हैं.


ये भी पढ़ें: 'सैम बहादुर' के लिए विक्की कौशल ने बदला अपना लुक, ट्रांसफॉर्मेशन देख हैरान हुए लोग


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.