नई दिल्ली: मशहूर निर्माता-निर्देशक हंसल मेहता ने अपने अब तक के करियर में 'अलीगढ़', 'सिटीलाइट्स', 'ओमेर्टा' और 'शाहिद' जैसी कई शानदार फिल्में दर्शकों के सामने पेश कर चुके हैं. उन्होंने अपने करियर में कई तरह के ऊतार-चढ़ाव झेले हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 90 के शुरुआत दौर में की थी. उस समय वह अपना टीवी शो 'खाना खजाना' लेकर आए थे. हंसल ने इस शो के लेखन और डायरेक्शन की जिम्मेदारी संभाली थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हंसल ने किया खुलासा


अब हंसल ने टीवी इंडस्ट्री में अपने करियर को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म्स के लिए भी एक टीवी शो में काम किया था. वह एकता कपूर के डेली सोप शो को डायरेक्टर कर रहे थे. निर्देशक ने बताया कि सिर्फ 15 दिनों के भीतर ही शो से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था.


15 दिनों कर दिया था सेट से बाहर


हंसल मेहता ने कहा, 'मैंने एकता कपूर के लिए शो 'स्ट्रीट पाली हिल' को डायरेक्ट करने की कोशिश की थी. मैंने 15 दिनों तक इस पर काम भी किया, लेकिन फिर उन्होंने मुझे इस प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया. लोगों ने एकता के बारे में बेशक बहुत कुछ कहा हो, लेकिन उन्होंने मुझे बुलाया और बहुत विनम्रता से कहा, 'सर ये बिल्कुल फिल्म जैसा हो रहा है. हमारे शोज ऐसे नहीं चलते. हम एक फॉर्मेट को फॉलो करते हैं. इसलिए मैं नहीं चाहती कि आप इसे करें तो आप चले जाइए.''


2000 में रिलीज हुई पहली फिल्म


गौरतलब है कि वर्ष 2000 में हंसल मेहता के निर्देशन की पहली फिल्म 'दिल पे मत से यार' रिलीज की गई है. इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, सौरभ शुक्ला, तब्बू और आदित्य श्रीवास्तव जैसे सितारों को लीड रोल्स में देखा गया था. इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर के अलावा निर्माता के तौर पर भी कई फिल्मों में हाथ आजमाया. उन्हें फिर दर्शकों का भरपूर प्यार मिला.


ये भी पढ़ें- Anupamaa 20 June Spoiler: वनराज को रोता देख संभालेगी माही, अनुपमा और अनुज फिर आएंगे करीब


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.