नई दिल्ली: Sanjeeda Shaikh Heeramandi: देश के कुछ हिस्सों में आज भी कई महिलाएं ऐसी हैं जो पीरियड्स पर खुलकर बात करने में झिझकती हैं. हालांकि बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बन चुकी हैं जहां पीरियड्स को नॉर्मल साइकिल की तरह दिखाया गया है. इसके साथ ही कई एक्ट्रेसेस ने अपने पीरियड्स के दौरान का एक्सपीरयंस भी शेयर किया है. इसी कड़ी में एक्ट्रेस संजीदा शेख ने हीरामंडी के सेट से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजीदा ने पीरियड्स के दौरान शूट किया था मुजरा सीन


संजीदा शेख ने खुलासा किया कि उन्होंने संजय लीला भंसाली की हीरामंडी: द डायमंड बाजार की शूटिंग के दौरान अपना पहला मुजरा सीक्वेंस वो भी अपने पीरियड के पहले दिन शूट किया था. अपने मासिक धर्म के पहले दिन अपना पहला 'मुजरा' सीक्वेंस किया था. संजीदा ने इस बात पर जोर दिया कि महिलाओं के लिए अपने पीरियड्स के बारे में स्पष्ट तौर पर बोलना और विचार रखना कितना जरूरी है.


परेशानी के बारे में की थी क्रू से बात


एक्ट्रेस ने बताया कि जब उन्होंने उन्हें अपनी परेशानी के बारे में क्रू को बताया तो उन्होंने संजीदा की सहूलियत को देखते हुए शूट भी समय से पहले रैप अप कर दिया. हाउटरफ्लाई को दिए एक इंटरव्यू में संजीदा ने कहा, 'मैं सेट पर अपने पीरियड्स के बारे में बहुत वोकल रही हूं. मैं उन लोगों में से हूं जिन्हें बात करने में जरा भी झिझक नहीं होती. मैं इस बारे में जाकर अपने डायरेक्टर को भी बोल सकती हूं.'


एक्ट्रेस ने महिलाओं से की खास अपील 


संजीदा ने याद करते हुए कहा कि मेरी मां भी वैसी ही हैं. जब उन्हें भी पहली बार पीरियड्स आए थे तो उन्होंने सबसे पहले अब्बा को ये बात बताई थी. अगर मेरी मां वहां नहीं शरमाई तो मुझे डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर और को-स्टार से ऐसा कहने में कैसी झिझक. मुझे लगता है ये बहुत नॉर्मल है. संजीदा ने कहा कि मैं भी पीरियड्स के टाइम पर अनकंफर्टेबल होती हूं और मुझे पहले और दूसरे दिन काफी ज्यादा दिक्कत होती है. लेकिन अगर आप इस बारे में सामने वाले को नहीं बताएंगे तो वो जानेगा नहीं और उसको लगेगा कि आप क्रेंकी हो रहे हैं या चिड़चिड़ा रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Abhishek Banerjee ने किया फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हैरान करने वाला खुलासा, बोले- 'बॉडीगार्ड से भी कम...'


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप