नई दिल्ली: करण जौहर के निर्देशन में बनी 2001 में रिलीज हुई 'कभी खुशी कभी गम' को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. मेगाबजट में बनी इस फिल्म में बॉलीवुड की बड़ी स्टार कास्ट भी देखने को मिली थी. फिल्म में शाहरुख खान, काजोल, महानायक अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, करीना कपूर और ऋतिक रोशन को लीड रोल में देखा गया था. वहीं, फरीदा जलाल, जॉनी लीवर, आलोक नाथ, सिमोन सिंह और हिमानी शिवपुरी जैसी सितारे भी अहम किरदारों में दिखे थे. आज भी इस फिल्म को दर्शक बहुत पसंद करते हैं. फिल्म की रिलीज को गुरुवार को 22 साल पूरे हो चुके हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काजोल ने ताजा की 22 साल पुलानी यादें


फिल्म की लीड एक्ट्रेस काजोल ने 'कभी खुशी कभी गम' की 22 साल पुरानी यादों को एक बार फिर से ताजा किया है. उन्होंने करण जौहर सहित पूरी स्टार कास्ट का शुक्रिया अदा करते हुए फिल्म से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से भी अपने एक पोस्ट में शेयर किए हैं.



काजोल ने बताया कि इस फिल्म के सेट पर करण जौहर बेहोश हो जाया करते थे. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि इसी फिल्म से शाहरुख खान के लाडले आर्यन खान ने अपना एक्टिंग डेब्यू किया था.


करण जौहर हो जाते थे बेहोश


काजोल ने अपने इस पोस्ट में लिखा, ''कभी खुशी कभी गम के 22 साल पूरे. एक और शब्द, लेकिन कभी न खत्म होने वाली लॉन्ग लास्टिंग यादें. इस फिल्म की शूटिंग के लिए यश अंकल ने सिर्फ इस फिल्म के लिए फिल्मीस्तान स्टूडियो में परमानेंट मेकअप रूम्स बनवाया थे, क्योंकि इतनी बड़ी कास्ट के लिए वैनिटी वैन काफी नहीं थी. फिल्म की शूटिंग शुरुआती दिनों में करण जौहर डिहाइड्रेशन की वजह से बेहोश हो जाते थे, क्योंकि सच में वहां पर बहुत ही गर्मी थी.'


आर्यन खान ने किया डेब्यू


काजोल ने आगे कहा, 'इस फिल्म से आर्यन खान ने स्क्रीन पर अपना डेब्यू किया था. मुझे लगता है ये मेरा भी पहला ही कमबैक था. ये पहली बार था जब मैं एक बड़े से पिरामिड के सामने खड़ी थी और मेरी आत्मा उसे महसूस कर पा रही थी. तो हां, ये फिल्म सच में जिंदगी और सिनेमा दोनों ही मायनों से बहुत बड़ी फिल्म है.'


शाहरुख खान के पिता बने थे अमिताभ


बता दें कि फिल्म में काजोल ने दिल्ली के चांदनी चौक में रहने वाली एक साधारण परिवार की चुलबुली सी लड़की अंजलि का किरदार निभाया था, जिसे एक बड़े घर के लड़के से प्यार हो जाता है और दोनों शादी कर लेते हैं. फिल्म में अमिताभ ने शाहरुख के पिता का किरदार निभाया है, जबकि जया बच्चन उनकी मां बनी हैं. वहीं, ऋतिक रोशन ने उनके छोटे भाई और करीना ने उनकी काजोल की छोटी बहन का रोल निभाया है.


ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: अंकिता लोखंडे ने तोड़ा बिग बॉस के घर का ये नियम, मुनव्वर लेंगे बड़ा एक्शन


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.