नई दिल्ली: फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) की अपकमिंग फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' (Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani) का नया ट्रेलर हाल ही रिलीज किया गया है. इसके बाद से ही फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट बनी हुई है. हालांकि, एक वर्ग ऐसा भी है जो ट्रेलर में दिखाए गए एक सीन पर अब खूब विवाद खड़ा करने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रवींद्रनाथ टैगोर का 'अपमान' करने का लगा आरोप


दरअसल, करण जौहर की इस फिल्म के ट्रेलर के एक सीन में नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर का 'अपमान' करने का आरोप लगाया गया है. ट्रेलर में, जब रॉकी (रणवीर सिंह) 3 महीने के लिए रानी (आलिया भट्ट) के घर आता है, तो उसकी नजर रवींद्रनाथ टैगोर की एक तस्वीर पर पड़ती है, जिसे वह रानी के दादा के रूप में पहचानता है.


लोगों ने लगाई फटकार


इस गलतफहमी को कहानी में कॉमेडी के तौर पर इस्तेमाल किया गया है. इस सीन को लेकर सोशल मीडिया पर करण जौहर की जमकर आलोचना होने लगी है. एक यूजर ने लिखा, 'ट्रेलर मजेदार है, लेकिन इस फ्रेम ने चौंका दिया.'



एक ने बंगालियों और पंजाबियों को रूढ़िवादी तरीके से दिखाने के लिए करण जौहर की आलोचना की. दूसरे यूजर ने लिखा, 'बॉलीवुड कभी भी अतीत से नहीं सीखेगा. आप रवींद्रनाथ टैगोर का मजाक कैसे उड़ा सकते हैं! उनके जैसे कद के व्यक्ति का अनादर करना अस्वीकार्य है.'


28 जुलाई को रिलीज होगी फिल्म


गौरतलब है कि 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट को एक बार फिर से पर्दे पर रोमांस करते देखा जा रहा है. इन दोनों के अलावा फिल्म में धर्मेंद्र, जया बच्चन और शबाना आजमी जैसे सितारों को भी अहम रोल में देखा जाने वाला है. फिल्म इसी साल 28 जुलाई को रिलीज होने के लिए बिल्कुल तैयार है.


ये भी पढ़ें: मिथुन चक्रवर्ती के सिर से उठा मां का साया, शांतिरानी ने कहा दुनिया को अलविदा


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.