नई दिल्ली:Killer Mike: रैपर और एक्टिविस्ट किलर माइक ने रविवार को संगीत क्षेत्र के तीन सबसे बड़े सम्मान को अपने नाम किया. उन्होंने तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स जीते, जिसमें बीस वर्षों में उनका पहला पुरस्कार भी शामिल था. अवॉर्ड्स जीतने के तुरंत बाद रविवार रात को रैपर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. खबर की पुष्टि पुलिस प्रवक्ता ने की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हिरासत में किलर माइक


लगातार तीन ग्रैमी जीतने के बाद रैपर किलर माइक को क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में लॉस एंजिल्स पुलिस ने हिरासत में ले लिया. लॉस एंजिल्स पुलिस ने इस मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. हालांकि, पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेने की पुष्टि की. वहीं किलर माइक की टीम ने भी अभी तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, किलर माइक को एक दुष्कर्म के मामले में हिरासत में लिया गया है. 


जीते तीन पुरस्कार


सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस किलर माइक को लॉस एंजिल्स में क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना से ले जा रही है. वहीं उनके हाथ उसकी पीठ के पीछे बंधे हुए हैं. इससे पहले रविवार को रैपर ने सर्वश्रेष्ठ रैप प्रदर्शन, रैप गीत और रैप एल्बम के लिए पुरस्कार जीते. पहला अवॉर्ड 'साइंटिस्ट्स एंड इंजीनियर्स' के लिए सर्वश्रेष्ठ रैप प्रदर्शन के लिए, जिसने सर्वश्रेष्ठ रैप गीत भी जीता और उनका सर्वश्रेष्ठ रैप एल्बम 'माइकल' था. माइक को आखिरी ग्रैमी 2003 में 'द होल वर्ल्ड' के लिए मिला था.


अवॉर्ड्स जीतने पर थे खुश


अवॉर्ड्स जीतने के मौके पर किलर माइक ने कहा, 'केवल एक चीज, जो आपकी उम्र को सीमित करती है, वह है आपकी उम्र या आप जो कर रहे हैं, उसके बारे में सच्चा न होना.'  रैपर ने कहा, '20 साल की उम्र में मुझे लगता था कि ड्रग डीलर बनना अच्छा है. 40 साल की उम्र में मैंने पछतावे और अपने द्वारा किए गए कामों के साथ जीना शुरू कर दिया. 45 साल की उम्र में मैंने इसके बारे में रैप करना शुरू कर दिया. 48 साल की उम्र में मैं यहां एक ऐसे व्यक्ति के रूप में खड़ा हूं, जिस पर मुझे गर्व है.


इसे भी पढ़ें: Abhishek Bachchan Birthday: जब निर्देशकों ने अभिषेक बच्चन को लॉन्च करने से कर दिया था मना, फ्लॉप फिल्मों के बाद भी नहीं मानी हार, जीता दर्शकों का दिल


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.